• globalnewsnetin

अफगानी छात्रों के पहले बैच की डिग्री पूरी, कहा विश्वविद्यालय में मिला घर जैसा माहौल


हिसार (ग्लोबल न्यूज़) चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार में पढऩे आए अफगानिस्तान के छात्रों के पहले बैच की स्नातकोत्तर की डिग्री पूरी होने पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर समर सिंह ने विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

प्रोफेसर समर सिंह ने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे अपनी डिग्री के दौरान विश्वविद्यालय से अर्जित ज्ञान को अपने देश में किसानों की भलाई के लिए अधिक से अधिक प्रयोग करें और अपने अनुभवों को अपने देश के विद्यार्थियों से भी सांझा करें। साथ ही उच्च शिक्षा के लिए इस विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए भी प्रेरित करें।

इस दौरान विद्यार्थियों ने भी अपने अनुभव सांझा करते हुए बताया कि उन्हें विश्वविद्यालय का माहौल बहुत ही अच्छा लगा और विद्यार्थियों, प्राध्यापकों व अन्य लोगों का व्यवहार काबिलेतारीफ है जिसके चलते उन्हें अपने परिवार जैसा माहौल मिला है। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय में शिक्षण, शोध व विस्तार की सुविधाएं विश्वस्तरीय विश्वविद्यालयों की तर्ज पर उपलब्ध हैं। कोरोना महामारी के चलते कठिन परिस्थितियों में भी विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा उनका भरपूर सहयोग किया गया।

विश्वविद्यालय की स्नातकोत्तर अधिष्ठाता व ग्रेन प्रोजेक्ट की नियंत्रण अधिकारी डॉ. आशा क्वात्रा ने बताया कि यह प्रोजेक्ट अमेरिका की मिशीगन स्टेट यूनिवर्सिटी के सहयोग से 2018 में चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार में शुरू हुआ था। अब तक स्नातकोत्तर और पीएचडी प्रोग्राम में कुल 14 अफगानी विद्यार्थियों का पंजीकरण हुआ है।

 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube