top of page
  • globalnewsnetin

अमृतपाल के साथ नहीं सिख संगत - बीबी जागीर कौर का बड़ा दावा

Updated: Mar 27, 2023


सिख समुदाय की मिनी पार्लियामेंट यानि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की पूर्व अध्यक्ष बीबी जागीर कौर ने गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात कर खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के बहकावे में आ कर उसके लिये काम करने वालों की रिहाई की मांग तो राखी ही साथ ही बड़ा दावा करते हुए कह दिया कि सिख संगत अमृतपाल सिंह के साथ नहीं है। बीबी जागीर कौर ने ये भी कह दिया कि जिस प्रकार अमृतपाल सिंह भगा है उससे सिख कौम का मान सम्मान कम हुआ है।

उन्होंने कहा कि अमृतपाल जिस प्रकार से ललकार रहा था, उसे देखते हुए कुछ लोग उसके साथ लग गए परन्तु उन्होंने भी कभी नहीं सोचा होगा कि वो इस प्रकार कायरों की तरह भाग कर अपने भेष बदलता फिरेगा। सोशल मीडिया पर जो भी चल रहा है उसे देखकर पूरी दुनिया में सिख समुदाय का सर नीचा हुआ है। उन्होंने गवर्नर से कहा है कि जो लोग अमृतपाल के झूठे बहकावे में आ गए उनपर जुल्म न किया जाये और इन लोगों पर नेशनल सिक्योरिटी एक्ट जैसे धरा लगाने से बचा जाये। बीबी जागीर कौर ने ये मुद्दा भी उठे है कि क्या अमृतपाल की तरफ से एक दिन में खालिस्तान की करंसी छपवा ली गयी या उसकी शूटिंग रेंज एक दिन में तैयार हो गयी। सरकार की इंटेलिजेंस कहाँ थी। जो भी हुआ वो गलत था और सिख समुदाय उन्नति चाहता है ऐसी ढोंगबाज़ी नहीं। उन्होंने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि अमृतपाल का बच्च निकलना कुछ हज़म नहीं हो रहा।

इस दौरान पता चला है कि खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के मुताबिक विदेश भागने के लिए अमृतपाल सिंह दो एजेंटों के संपर्क में था, जिसके बाद अमृतपाल सिंह का एजेंटों के साथ संपर्क व तालमेल को पूरी तरह से खंगाला जा रहा है। एजेंसियों को ऐसे इनपुट भी मिले हैं कि कनाडा और अमेरिका में बैठे लोगों ने ऑपरेशन अमृतपाल सिंह के मामले में न सिर्फ टूल किट के माध्यम से अभियान चलाया, बल्कि अमृतपाल मामले को ऑपरेशन ब्लू स्टार जैसी बड़ी घटना से भी जोड़कर माहौल को हवा देने की कोशिश की है।

0 comments

Comentários


bottom of page