top of page
  • globalnewsnetin

आबकारी विभाग द्वारा लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत व्यापक अभियान



भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 16 मार्च, 2024 को लोकसभा चुनाव-2024 की घोषणा के साथ ही पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। हिमाचल प्रदेश मंे स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए अवैध शराब पर रोक तथा मतदाताओं को लुभाने के लिए मुफ्त उपहार या मुफ्त व कीमती धातु, आभूषणों की पेशकश पर रोकथाम लगाने के लिए राज्य कर एवं आबकारी विभाग द्वारा व्यापक स्तर पर अभियान आरम्भ किया गया है। विभिन्न जिलों में 22 अंतर्राज्यीय नाके व 59 मोबाईल टीमों का गठन किया गया है। विभाग की विभिन्न टीमों ने सीमावर्ती क्षेत्रांे, चोर रास्तों व प्रदेश के भीतर अवैध शराब का कारोबार करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए तैयारी की गई है।  


 सभी गठित टीमों को चौबीसांे घंटे कार्रवाई के लिए चौकन्ना रहने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि अवैध शराब तथा कर चोरी के मामलो में जीरो टॉलरेंस की नीति सुनिश्चित की जा सके।


आयुक्त राज्य कर एवं आबकारी, डॉ. युनुस ने आज यहां बताया कि अवैध शराब के विरूद्व इस तरह की कार्रवाई प्रदेश भर में की जा रही है ताकि शराब के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने बताया कि इस वित वर्ष में विभिन्न जिलों में अब तक 16,718 लीटर अवैध शराब जब्त की गई है तथा 1,15,666 लीटर लाहन को हिमाचल प्रदेश आबकारी अधिनियम, 2011 के अनुसार कार्रवाई करते हुए नष्ट किया गया है ।


आबकारी आयुक्त ने 24˜4 कार्यशील कन्ट्रोल रूम की जानकारी देते हुए सभी नागरिकों से आग्रह किया है कि अवैध शराब तथा मुफ्त उपहारों की पेशकश के मामले संज्ञान में आते ही तुरन्त टॉल फ्री नम्बर 18001808062, दूरभाष नम्बर 0177-2620426 तथा व्हाट्सएप नम्बर 94183-31426 controlroomhq@gmail.com पर जानकारी साझा करंे ताकि किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों पर रोक लगाई जा सके।

0 comments

Comments


bottom of page