top of page
  • globalnewsnetin

आम लोगों को मानक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए नए कदम उठाएगा पंजाब


मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज कहा कि लोगों को मानक स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाने के लिए नए कदम उठाते हुए पंजाब सरकार 27 जनवरी को 400 से अधिक नए आम आदमी क्लीनिक राज्य के लोगों को समर्पित करेगी, जिससे पंजाब के लोगों को 500 आम आदमी क्लीनिक समर्पित हो जाएंगे।

अमृतसर में 27 जनवरी को होने वाले बड़े समारोह के प्रबंधों का जायज़ा लेने के लिए यहाँ बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को मानक और समय पर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 100 आम आदमी क्लीनिक लोगों को समर्पित किये गए हैं। उन्होंने बताया कि यह क्लीनिक लोगों को 100 के करीब क्लीनिकल टैस्टों के साथ 41 हैल्थ पैकेज मुफ़्त प्रदान कर रहे हैं। भगवंत मान ने कहा कि यह क्लीनिक पंजाब में स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली की कायाकल्प में मील के पत्थर के तौर पर काम कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बड़े गर्व और संतुष्टी की बात है कि भारत सरकार ने भी लोगों तक मानक स्वास्थ्य सेवाएं पहुँचाने के लिए राज्य सरकार के इस प्रयास की सराहना की है। उन्होंने कहा कि 400 से अधिक आम आदमी क्लीनिक खोलने से पंजाब स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में सफलता की नयी कहानी लिखेगा, जिससे ऐसे 500 क्लीनिक कार्यशील हो जाएंगे। भगवंत मान ने कहा कि यह क्रांतिकारी पहल राज्य की स्वास्थ्य देखभाल व्यवस्था को पुनर्जीवित करेगी। उन्होंने अधिकारियों को आम आदमी क्लीनिक समर्पित करने के अवसर पर होने वाले समारोह के लिए पुख़्ता प्रबंधों को सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए।

0 comments

Commentaires


bottom of page