top of page
  • globalnewsnetin

उद्योगपतियों के हाथ मरोड़ने वाला दौर ख़त्म, अब सरकार उद्योगपतियों को सहयोग देने का काम करेगी:मान


जालंधर, : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज कहा कि अब उद्योगपतियों को परेशान करने का दौर ख़त्म हो चुका है और राज्य सरकार अब औद्योगिक क्षेत्र के सहयोगी के तौर पर काम करेगी।

यहाँ सोमवार को प्रसिद्ध कारोबारियों के साथ विचार-विमर्श सैशन के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते समय की तरह अब कोई भी उद्योगपतियों को तंग-परेशान नहीं करेगा, बल्कि राज्य सरकार उद्योग की तरक्की और विकास के लिए हर संभव कोशिश करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने उद्योग की सुविधा के लिए पहले ही सिंगल विंडो प्रणाली शुरू करके अपने तरफ से सहयोग की कोशिशें शुरू कर दीं हैं। भगवंत मान ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र का व्यापक विकास यकीनी बनाने के लिए सिंगल विंडो प्रणाली को पूरे उत्साह के साथ लागू किया जा रहा है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य में मौजूदा औद्योगिक इकाईयों की सुरक्षा, तरक्की और विस्तार के लिए सार्थक कोशिशें करेगी। उन्होंने कहा कि कारोबारियों ने देश के सामाजिक- आर्थिक विकास में अहम भूमिका निभाई है। भगवंत मान ने कहा कि इन उद्योगपतियों ने दुनिया भर में अपने लिए अलग स्थान बनाया है और राज्य सरकार उनके हितों की सुरक्षा यकीनी बनाने के लिए हर कोशिश करेगी।


मुख्यमंत्री ने कहा कि मौजूदा औद्योगिक इकाईयों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अन्य उद्योगों का मुकाबला करने के योग्य बनाने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी। उन्होंने आगे कहा कि राज्य भर में ऐसे विचार-विमर्श सैशन करवाने का मुख्य मकसद मोहाली में 23 और 24 फरवरी को हो रहे प्रगतिशील पंजाब निवेशक सम्मेलन में स्थानीय उद्योगों की अधिक से अधिक शिरकत यकीनी बनाना है। भगवंत मान ने कहा कि विश्व को राज्य की व्यापक क्षमता दिखाने के लिए स्थानीय उद्योगों की भागीदारी समय की ज़रूरत है।


मुख्यमंत्री ने दोहराया कि दुनिया भर में पंजाब को औद्योगिक हब के तौर पर उभारने के लिए स्थानीय उद्योगों को राज्य का ब्रांड अम्बैसडर बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पंजाब में उद्योग के लिए बहुत अनुकूल माहौल मुहैया किया है। भगवंत मान ने कहा कि पंजाबी जन्म से ही उद्यमी स्वभाव के हैं और हम सभी को पंजाब को औद्योगिक विकास के शीर्ष स्तर पर पहुंचाने के लिए कोशिशें करनी चाहिएं।

0 comments

Comentários


bottom of page