top of page
  • globalnewsnetin

एडवोकेट वासु शांडिल्य ने कानून मंत्री मेघवाल से की वकीलों का टोल टैक्स फ्री करने की माँग


चंडीगढ़: भारत के केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल का पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के एडवोकेट एवं बार कौंसिल पंजाब हरियाणा के को-ऑप्टेड सदस्य वासु रंजन शांडिल्य ने जोरदार स्वागत किया और उनका युवा एडवोकेट साथियों सहित स्वागत किया व वासु रंजन शांडिल्य ने उन्हें कानून की देवी का स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका आशीर्वाद लिया। कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से कई अहम विषयो व युवा वकीलों को आने वाली दिक्कतों पर भी चर्चा की। वासु रंजन शांडिल्य व उनकी टीम से कानून मंत्री ने चर्चा की और उनकी समस्यों के बारे में उनको लिखित देने की बात कही। वही क़ानून मंत्री मेघवाल ने कहा युवा वकील खूब मेहनत करें । वकालत का प्रोफेशन बहुत मुश्किल है और इसमें रोज पढ़े बिना काम नही चल सकता और उन्होंने आह्वान किया कि जो आम आदमी पैसे के अभाव से इंसांफ नही ले सकते उनकी युवा एडवोकेट मदद करें । वासु रंजन ने कानून मंत्री को आश्वासन दिया कि वह उनकी बात को जीवन मे गांठ बांध लेंगे और इस बात का प्रचार जहां जाएंगे वहां करेंगे । मेघवाल में बताया कि वह भी पेशे से वकील थे और बाद में सिविल सर्विस में चले गये और टेलीकॉम ऑपरेटर के रूप में शुरुआत की और उस दौरान वह विभागीय जवाब सुपरवाईजर को भेजने के लिए तैयार करते थे जो वह निःशुल्क ही कर देते थे जिससे लोगों को मदद मिल जाती थी और उन्हें वकील साहब के नाम से पूरे राजस्थान में जाना जाने लग गया । एडवोकेट शांडिल्य ने कहा कि वह भी कानून मंत्री मेघवाल की तरह निःस्वार्थ भाव से जरूरतमंदों को कानूनी सेवा देंगे ताकि समाज के हर अंतिम नागरिक तक न्याय पहुँचे ।


एडवोकेट वासु रंजन शांडिल्य ने कहा देश को लंबे समय से एक ऐसे क़ानून मंत्री की ज़रूरत थी जो भली भाँति वकीलों की समस्याओं को समझता हो और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक जौहरी का काम करते हुए मेघवाल जैसे हीरे को कानून मंत्री बनाया । उन्होंने कहा कानून मंत्री ज़मीन से जुड़े हुए व्यक्तित्व है और एक मुलाकात में ही उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला । केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा निश्चित तौर पर वकीलों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय कानून बनाया जाए और बीमा योजना शुरू की जाएगी और आर्थिक मदद के लिए भी कार्य किया जायेगा ।


एडवोकेट वासु रंजन शांडिल्य ने मंत्री मेघवाल से वकीलों का पूरे भारत में टोल टैक्स फ्री करने की माँग की जिसको लेकर वह जल्द दिल्ली में कानून मंत्रालय में मेघवाल को ज्ञापन देंगे । इस अवसर पर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के प्रधान जीबीएस ढिल्लों,एडवोकेट विशाल गर्ग नरवाना एडवोकेट सागर शर्मा, तनुज गोयल टोहाना,आरिशदीप मराड़, निखिल वत्स, अभिकान्त वत्स, लक्ष्य गोयल, रजत वर्मा, निपुण भारद्वाज, रजत श्योकंद, सौरभ श्योराण, नितिन सचदेवा, नितिन बंसल, तेजेश्वर मनकोटिया,अभिषेक विग, जपजीत जोहल, राजेंद्र जम्मू मौजूद रहे ।

Comments


bottom of page