top of page
  • globalnewsnetin

कमज़ोर और पिछड़े वर्गों की दुख- तकलीफ़ें दूर करने के लिए सौहार्द से काम करने का प्रण


जालंधर, : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज श्री गुरु रविदास जी की शिक्षाओं पर चलते हुए समाज के कमज़ोर और पिछड़े वर्गों की मुश्किलें दूर करने के लिए समर्पित भावना के साथ काम करने का प्रण लिया।

आज शहर के रेलवे स्टेशन से श्री गुरु रविदास जी का प्रकाश पर्व मनाने के लिए बनारस जा रहे श्रद्धालुओं की रेल गाड़ी को हरी झंडी दिखा कर रवाना करने से पहले मुख्यमंत्री ने डेरा बलां के प्रमुख संत बाबा निरंजन दास जी से आशीर्वाद लिया और इसके उपरांत उन्होंने संबोधन करते हुये कहा कि राज्य सरकार का यह फर्ज बनता है कि वह गरीब से गरीब की भलाई को यकीनी बनाए। भगवंत मान ने कहा कि श्री गुरु रविदास जी के आशीर्वाद से उनकी सरकार बड़े बहुमत से सत्ता में आई है। उन्होंने कहा कि समाज के कमज़ोर वर्ग की भलाई को यकीनी बनाने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि समानतावादी कदरों-कीमतों पर आधारित समाज के निर्माण के लिए श्री गुरु रविदास जी ने समूची मानवता की भलाई और समाज के सभी वर्गों की समानता का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि श्री गुरु रविदास जी ने ऐसे आदर्श समाज का प्रस्ताव दिया जहाँ किसी को भी किसी किस्म का दुख नहीं बर्दाश्त करना पड़ता। भगवंत मान ने कहा कि उनकी सरकार श्री गुरु रविदास जी की शिक्षाओं और दर्शन पर आधारित समाज का निर्माण करने के लिए वचनबद्ध है।

0 comments

Comments


bottom of page