top of page
  • globalnewsnetin

कांग्रेस पार्टी को अपनी गारंटी तो है नहीं और जनता को 10 गारंटी देने की बात करती हैं : नड्डा


कुल्लू: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कुल्लू में बिजली महादेव को नमन कर एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कांग्रेस पार्टी ने छल कपट से सत्ता पाने का काम किया है, पर भारतीय जनता पार्टी सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के लिए कटिबद्ध है।

उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में राजनीति की संस्कृति को बदल दिया है, आज पूरे भारत में वंशवाद से विकासवाद की राजनीति हो रही है। मोदी जी ने देश भर में प्रजातंत्र को मजबूती देने का काम किया है, आज वोट बैंक की पॉलिटिक्स को पीछे छोड़कर रिपोर्ट कार्ड की पॉलिटिक्स अगर कोई देश में लाया है तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है।


नड्डा ने कहा की अगर भाइयों से भाइयों का लड़ाने का काम किया है तो वह कांग्रेस पार्टी ने किया है। जातियों को लड़ा कर फूट की राजनीति कर सत्ता पाने का काम कांग्रेस पार्टी ने पूरे भारत में किया है और अगर सत्ता के लिए देश के साथ भी समझौता करना पड़ जाए तो कांग्रेस पार्टी के नेता पीछे नहीं रहेंगे।

नाडा ने बताया कि किस प्रकार से पश्चिम बंगाल, पंजाब और राजस्थान में ओबीसी आरक्षण को लेकर हिंदुओं के साथ भेद भाव किया जा रहा है।


उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी ने सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के वाक्य को लेकर कार्य किया है। 2014 से पहले कि अगर हम बात करें तो भारत भ्रष्टाचार युक्त था, फैसले ना लेने वाला था और विकास को लटकाने वाला था, तब कांग्रेस के डिफेंस मिनिस्टर कहते थे कि बॉर्डर पर सड़क की आवश्यकता नहीं है क्योंकि घुसपैठिए घुसपैठ कर लेंगे। पर 2014 के बाद केंद्र में मोदी जी की सरकार के चलते आज भारत दमदार है, मजबूत है, निर्णय लेने वाला है और आगे बड़ने वाला है।


अमेरिका के प्रधानमंत्री जो बाइडेन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऑटोग्राफ मांगते हैं उनको स्टेट डिनर पर बुलाते हैं और न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री ऑस्ट्रेलिया उड़कर उनसे मिलने पहुंचते हैं इससे साफ प्रतीत होता है कि आज देश मजबूत हो रहा है, बदल रहा है।


वहीं कांग्रेस के युवराज अमेरिका में जाकर भारत की आलोचना करते हैं, कई जगह तो मोदी जी की आलोचना करते करते वह भारत की आलोचना करना भी शुरू कर देते हैं। उन्हें याद रखना चाहिए कि यह केवल भारत ही है जहां उन्हें कोर्ट ने भी माफ नहीं किया पर उन्हें बोलने की पूरी आजादी है।

उन्होंने सेंगोल की बात करी तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेंगोल को आज संसद भवन में अध्यक्ष की कुर्सी के पीछे स्थापित किया है, पर सेंगोल को कांग्रेस के युवराज के परनाना ने 1914 में इलाहाबाद के एक म्यूजियम में वाकिंग स्टिक बना कर स्थापित कर दिया था। कांग्रेस के नेता क्या जाने कि भारत की संस्कृति, रीति रिवाज क्या होते हैं। आज प्रधानमंत्री मोदी ने इतिहास के परमाणु के साथ भारत की संस्कृति को जनता के समक्ष लाया है।


कांग्रेस के युवराज भारत विरोधियों संगठनों से चुपके चुपके गले मिल रहे हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि चीन के दूतावासों से उनको मिलने की क्या जरूरत आन पड़ी? राजीव गांधी फाउंडेशन को चाइना से फंड क्यों दिया गया ?


कांग्रेस के नेता आज भारत जोड़ो यात्रा चला रहे हैं पर भारत तोड़ने वालों से गले मिल रहे हैं। अफजल हम शर्मिंदा हैं तेरे कातिल जिंदा है, भारत तेरे टुकड़े टुकड़े इंशा अल्लाह इंशा अल्लाह नारे लगाने वालों से आज आप गले मिल रहे हैं। इसके लिए आपको देश से माफी मांगने चाहिए।


उन्होंने कहा कि मैं भी 5 साल के लिए देश का स्वास्थ्य मंत्री रहा हूं पर कांग्रेस के कार्यकाल में आज से पहले किसी बीमारी के लिए नेशनल प्रोग्राम बनने के लिए 25-25 साल लग जाते थे पर कोविड के संकट काल में 9 महीने के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने वैक्सीन भी बनाई, 100 देशों तक पहुंचाई और उसमें से 48 देशों को मुफ्त पहुंचाने का काम किया, सभी देशवासियों को यह वैक्सीन मुफ्त लगी और कांग्रेस के नेता इसे मोदी वैक्सीन कहते थे पर विडंबना तो यह है कि वह खुद छुप छुप कर इस वैक्सीन को लगाने का काम करते थे।


उन्होंने कहा कि आज देश आत्मनिर्भर बन रहा है आज भारत के डिफेंस प्रोडक्शन 1 लाख करोड़ से अधिक है, पहले 52% प्रतिशत मोबाइल बाहर से आया करते थे पर आज 97% मोबाइल भारत में बन रहे हैं। 13525 किलोमीटर ऑल वेदर बॉर्डर सड़कों का निर्माण हुआ है, आईएएस विक्रांता भी भारत में बनकर तैयार हुई है।


उन्होंने कहा है राजीव गांधी कहते थे कि मैं केंद्र से 1 रू भेजता हूं तो लोगों को केवल 15 पैसे पहुंचते हैं 85 पैसे बीच में ही गायब हो जाती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 करोड़ 22 लाख 50 हजार लोगों को डीबीटी के माध्यम से पैसा उनके खातों तक पहुंचाने का कार्य किया है, इस बीच उन्होंने देश के 2 लाख करोड़ रुपए बचाए है।


11 करोड़ 78 लाख किसानों को प्रधानमंत्री ने रिज मैदान शिमला से किसान निधि 15 सेकंड में देने का कार्य किया था। आज देश के किसानों को किसान सम्मान निधि के अंतर्गत प्रतिवर्ष 6000 रू का सीधा फायदा हो रहा है।


जब मैं हिमाचल में मंत्री था तब इंदिरा आवास योजना में 1 विधानसभा क्षेत्र को एक घर मिलता था पर आज प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत हिमाचल प्रदेश को 28000 घर मिले हैं और पूरे देश भर में 40000000 घर गरीबों को बना कर दिए गए हैं और इन घरों का मालिकाना हक महिलाओं के नाम होगा इसको भी बढ़ावा दिया जा रहा है।


जब गर्मियां आ जाती थी तो पानी के लिए महिलाओं को 3 किलोमीटर तक चलना पड़ता था , तब घर में पानी आता था। पर आज जल जीवन मिशन के अंतर्गत हिमाचल प्रदेश में 9.2 लाख नल घर घर पहुंचे हैं और पूरे देश भर में 8 करोड़ 80 लाख घरों को नल पहुंचाने का काम हमारी केंद्र सरकार ने किया है।


पहले गरीबों के इलाज के लिए एक विधायक मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखा करता था तब पैसा मिलता था और आज आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत प्रत्येक व्यक्ति को 5 लाख का स्वास्थ्य कवर केंद्र सरकार द्वारा दिया जा रहा है, हिम केयर योजना चलाने के लिए मैं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भी बधाई देना चाहता हूं।

पूरे देश भर में प्रधानमंत्री अन्न योजना के अंतर्गत 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है और हिमाचल प्रदेश में 28 लाख 60000 लोगों को मुफ्त राशन केंद्र सरकार द्वारा प्रदान किया जा रहा है।


वर्ल्ड बैंक की रिपोर्ट में स्पष्ट है कि भारत की अति गरीब जनता आज 1% के नीचे आ चुकी है यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। कांग्रेस केवल इन्फ्लेशन का रोना रो रही है पर दुनिया बोल रही है कि भारत एक ब्राइट स्पॉट है। मैं खाद्य सामग्री इंडेक्स के बारे में बताना चाहूंगा अमेरिका में यह 7.7%, जर्मनी में 16.8%, ब्रिटेन में 19% है पर भारत में यह केवल 2.9% है। आज मोरगन की रिपोर्ट सामने आई है उसमे यह स्पष्ट लिखा है कि भारत 7.2% की दर से आगे बढ़ रहा है। आज भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर सामने आया है, ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में आज भारत तीसरी सबसे बड़ी मार्केट है।

अगर हम हिमाचल की बात करें तो एक शिलान्यास होता था तो आधी जिंदगी बीत जाती थी कि काम पूरा नहीं होता था, अगर कांग्रेस के नेताओं से पूछो तो कभी काम हो रहा है या अभी डिजाइन बन रहा है इसी प्रकार का वाक्य देते थे।

अब जब चुनाव आएगा तो जनता कांग्रेस का डिजाइन बनाएगी यह निश्चित है। भाजपा जो कहती है वह करके दिखाती है एम्स और 3 मेडिकल कॉलेज कि हमने केवल घोषणा नहीं करी पर 5 साल के भीतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने एम्स का उद्घाटन करके जनता को भी सौंप दिया।


केंद्र सरकार ने हिमाचल को फोरलेन डबल लेन अटल टनल जैसी सौगातें दी, दो हजार करोड़ का बल्क ड्रग पार्क दिया, मेडिकल डिवाइस पार्क और अनेकों हाइड्रो प्रोजेक्ट दिए।


कांग्रेस नेताओं को सेवा, विकास और जनता की तकदीर बदलने से कोई मतलब नहीं है केवल मात्र सत्ता में आने से मतलब है। झूठ बोलकर जनता को गुमराह कर जगह-जगह कांग्रेस सरकार में आना चाहती है। राजस्थान में उन्होंने किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था आज तक पूरा नहीं हुआ।

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को अपनी गारंटी तो है नहीं और जनता को 10 गारंटी देने की बात करते हैं । आज कई जगह ट्वीट हुए हैं कि हिमाचल प्रदेश के 15000 लोगों को सैलरी नहीं मिली है। जब सत्ता में आए थे तो संस्थानों पर ताला लगाने का काम किया था, आने वाले समय में जनता कांग्रेस पार्टी पर ही ताला लगा देगी। काट की हांडी बार बार नही चलती ।


उन्होंने कहा कि आपको याद होगा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विजयदशमी के दिन कुल्लू रघुनाथ जी को नमन करने आए थे और तब उन्होंने बिजली महादेव को भी याद किया था।

मैं इस देवभूमि की देवतुल्य जनता से निवेदन करता हूं की जो लोग देव कार्य में लगे हैं उन्हीं का साथ दें।


इस जनसभा में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, प्रदेश संगठनमंत्री सिद्धार्थन, पूर्व मंत्री गोविंद ठाकुर, राम लाल मार्कण्डेय, राकेश जमवाल, महेश्वर सिंह, सुरिंदर शौरी, लोकिंदर कुमार, भीम सेन और नर्रोतम उपस्थित रहे।

Comments


bottom of page