• globalnewsnetin

कांग्रेस पार्टी ने इंदुराज नरवाल को उतरा बरोदा उपचुनाव में


चंडीगढ़, (अदिति) हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि बरोदा उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी भारी अंतर से जीत दर्ज करेगी। कांग्रेस पार्टी ने इंदुराज नरवाल के रूप में एक सशक्त और युवा उम्मीदवार दिया है। बरोदा की जनता ने बार-बार कांग्रेस पार्टी की विचारधारा का साथ दिया है और कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी व राहुल गांधी के नेतृत्व में अपना विश्वास जताया है। इस बार भी बरोदा की जनता इस जनविरोधी भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार के खिलाफ कांग्रेस प्रत्याशी को भारी मतों से जिताएगी।

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने गोहाना में बरोदा विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज नरवाल के नामांकन दाखिल करवाने के दौरान अपनी हाज़री भरी । इस दौरान उनके साथ नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा, राज्यसभा सांसद व कांग्रेस कार्य समिति के विशेष आमंत्रित सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व नेता हरियाणा कांग्रेस विधायक दल किरण चौधरी, विधायक रघुबीर कादयान, विधायक जगबीर मलिक, विधायक गीता भुक्कल, विधायक बीबी बत्रा, विधायक शकुंतला खटक, विधायक जयवीर वाल्मीकि, विधायक सुभाष गंगोली, पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश, पूर्व विधायक आनंद सिंह दांगी समेत बड़ी संख्या में पार्टी नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो चुकी है। प्रदेश में आए दिन नए-नए घोटाले निकलकर सामने आ रहे हैं। कर्मचारी वर्ग भी इस सरकार से हताश और निराश है। उद्योग धंधे चौपट हैं और प्रदेश की बेरोजगारी दर पूरे देश में सर्वाधिक है। कानून व्यवस्था का दिवाला निकल चुका है। प्रदेश में किसान लगातार सड़कों पर हैं। भाजपा सरकार द्वारा लाए गए काले कानूनों का असर प्रदेश में दिखना शुरू हो गया है। फसल की सरकारी खरीद सरकार द्वारा साजिशन बेहद ही कम की जा रही है। जिस कारण किसान प्राइवेट एजेंसियों को न्यूनतम समर्थन मूल्य से बेहद ही कम दामों पर अपनी फसल बेचने को मजबूर हैं।

कुमारी सैलजा ने कहा कि यह सरकार जनता का विश्वास पूरी तरह से खो चुकी है। आज हालात यह हैं कि भाजपा को ट्रैक्टर रैली के लिए ट्रैक्टर किराए पर लाने पड़ रहे हैं। प्रदेश की जनता कांग्रेस सरकार के खुशहाल और विकास भरे कार्यकाल को याद कर रही है। इस उपचुनाव के बाद प्रदेश में बड़ा उलटफेर होना तय है। जनता से विश्वासघात कर बनी प्रदेश की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार का इस उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी की जीत के साथ ही गिरना तय है। इस सरकार ने काले कानूनों के जरिए हरियाणा के किसानों के साथ जो छल किया है, उसका जवाब देने के लिए बरोदा की जनता इंतजार में बैठी है।

टिकट की घोषणा में देरी के सवाल पर कुमारी सैलजा ने कि खुद भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा से चंद घंटे पहले ही अपना प्रत्याशी घोषित किया है।भाजपा के पास जनता के बीच बोलने को कुछ भी नहीं बचा है, इसलिए भाजपा ऐसी बातें कर रही है।


 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube