• globalnewsnetin

कोरोना की महामारी संबंधी लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए गाड़ीयों में ‘फट्टियाँ’ लगाने की मुहिम


मिशन फतह -

अब शिक्षा विभाग द्वारा कोरोना की महामारी संबंधी लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए गाड़ीयों में ‘फट्टियाँ’ लगाने की मुहिम शुरू

चंडीगढ़ः(गुरप्रीत ) पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग ने कोविड-19 की महामारी संबध्ंाी लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए आरंभ की गई प्रभावशाली मुहिम को आगे बढ़ाते हुए अब गाड़ीयो में ‘फट्टियाँ’ लगाने की मुहिम शुरू कर दी है। इस संबंधी जानकारी देते हुए आज यहाँ शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि विभाग द्वारा ‘मिशन फतह’ अधीन कारों और अन्य गाड़ीयों में ‘फट्टियाँ’ टाँगने के लिए बनाकर बाँटने का फैसला लिया गया है और ये ‘फट्टियाँ’ मुफ्त बाँटी जा रही हैं। इस मुहिम की शुरुआत गुरदासपुर जिले से की गई है और कुछ दिनों में ही यह मुहिम समूचे राज्य में अमल में आ जायेगी।

प्रवक्ता के अनुसार इससे पहले विभाग के अध्यापकों और अधिकारियों ने इस बीमारी संबंधी संवेदनशीलता पैदा करने के लिए ‘प्रण’ मुहिम भी आरंभ की हुई है जिसके अधीन बीमारी से बचने के लिए लोगों को सरकरी हिदायतों का पालन करने के लिए ‘प्रण’ दिलाया जा रहा है। प्रवक्ता के अनुसार अलग-अलग स्कूलों के अध्यापकों और विद्यार्थियों द्वारा पोस्टर और स्कैच बनाकर भी कोरोना की महामारी की गंभीरता संबंधी जागरूकत किया जा रहा है। इन पोस्टरों में कोरोन महामारी विरुद्ध ‘मिशन फतह’ को पूरी तरह कामयाब बनाने के लिए बार-बार हाथ धोने, मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाए रखने, निजी या सार्वजनिक साधनों के द्वारा सफर करते समय पंजाब सरकार द्वारा जारी हिदायतों और लागू नियमों का पालन करने का प्रण लिया जा रहा है। इसके साथ ही कौवा ऐप डाउनलोड करने के लिए भी पोस्टरों के द्वारा जागरूक किया जा रहा है ताकि कोरोना के साथ लड़ने का संदेश और विधियां प्रत्येक व्यक्ति तक बढि़या तरीके से पहुँचाया जा सके।

गौरतलब है कि इस समय कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है जिसके मद्देनज़र जागरूकता मुहिम और प्रत्येक नागरिक द्वारा सरकारी हिदायतों का पालन करना और भी जरूरी हो गया है।

 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube