• globalnewsnetin

खेल यूनिवर्सिटी ने पी.जी. डिप्लोमा और डिग्री कोर्सों में दाखि़लों के लिए आवेदन मांगे


चंडीगढ़, (गुरप्रीत) :महाराजा भुपिन्दरा सिंह पंजाब खेल यूनिवर्सिटी, पटियाला ने चार पी.जी. डिप्लोमा और मास्टर डिग्री कोर्सों में दाखि़लों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

यह जानकारी देते हुये यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर लैफ्टिनैंट जनरल (सेवामुक्त) जे.एस. चीमा ने कहा कि खेल मंत्री राणा सोढी की हिदायतें कि नौजवानों की शक्ति को रचनात्मक खेल की तरफ लगाया जाये, पर चलते अकादमिक सैशन 2020 -21 के लिए चार पी.जी. डिप्लोमा और मास्टर डिग्री कोर्सों में दाखि़लों के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि पी.जी. डिप्लोमा इन योगा, पी.जी. डिप्लोमा इन हैल्थ, फिटनैस और वैलनैस, पी.जी. डिप्लोमा इन स्पोर्टस मैनेजमेंट और एम.एससी (योगा) में दाखि़ले के लिए योग्यता में जनरल वर्ग के लिए किसी भी विषय में कम से कम 50 प्रतिशत नंबरों के साथ ग्रेजुएशन और एस.सी. /एस.टी. /ओ.बी.सी. के लिए ग्रेजुएशन में 45 प्रतिशत नंबर लाजि़मी हैं। जिन उम्मीदवारों ने अंतरराष्ट्रीय /राष्ट्रीय स्तर के मुकाबलों में भाग लिया, वह भी दाखि़ले के लिए योग्य होंगे।

वाइस चांसलर ने बताया कि उन इच्छुक उम्मीदवार को पहल मिलेगी, जिन्होंने बी.पी.ई.ऐड्ड, बी.पी.ई.एस., बी.एससी (स्पोर्टस साईंस /स्पोर्टस न्यूट्रीशन और खेल से सम्बन्धित अन्य कोर्सों) में 4/2साला डिग्री की हो। इसके अलावा वह उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय /राष्ट्रीय /राज्य/यूनिवर्सिटी /कॉलेज स्तर पर किसी खेल मुकाबले में भाग लिया हो। दाखि़ले के लिए पोजि़शन हासिल करने वाले उम्मीदवारों को पहल दी जायेगी। इच्छुक उम्मीदवार यूनिवर्सिटी की वैबसाईट  mbspsu.pgsgcpe.com पर 21 अगस्त 2020 तक ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं। दाखि़लों के लिए और ज्यादा जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 94657 -80091 और 88375 -74060 पर संपर्क किया जा सकता है। 

 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube