• globalnewsnetin

गडकरी ने दी नेशनल हाइवे-8 समेत 11 सड़कों से जुड़ी योजनाओं की सौगात


चंडीगढ़ (अदिति) केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नेशनल हाइवे-8 समेत 11 सड़कों से जुड़ी योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। 16 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत से बनने वाले इन नेशनल, स्टेट हाइवे और बाईपास से प्रदेश में आधारभूत ढांचे की तस्वीर बदलेगी और हरियाणा तेज रफ्तार और सुरक्षित सड़कों पर फर्राटा भरने के लिए तैयार होगा। इस दौरान हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, हरियाणा के सांसद मौजूद रहे। हरियाणा में 16 हजार करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का किया गया है उद्घाटन और शिलान्यास।

श्री गडकरी ने दक्षिण हरियाणा से जुड़ी करीब 13800 करोड की परियोजना और हरियाणा प्रदेश की करीब 20 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसमें रेवाड़ी - नारनौल राष्ट्रीय राजमार्ग इसमें अटेली बाईपास व नारनौल बाईपास शामिल है। इस योजना पर करीब 2500 करोड रुपए खर्च होंगे। इस राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के बाद राजस्थान जाने वाले व नारनौल , रेवाड़ी आने वाले लोगों यात्रा सुगम हो सकेगी। करीब 800 करोड रुपए की लागत से 14 किलोमीटर का रेवाड़ी आउटर बाईपास का निर्माण किया जाएगा। यह बाईपास दिल्ली जयपुर नेशनल हाईवे के नजदीक रेवाड़ी- झज्जर राष्ट्रीय राजमार्ग से चढ़कर नारनौल रोड पर उतरेगा।

महेंद्रगढ़ से चरखी दादरी, भिवानी ,रोहतक सोनीपत वह कुरुक्षेत्र होते हुए चंडीगढ़ को जोड़ने वाले ग्रीन हाईवे का शिलान्यास भी किया। इस हाइवे के निर्माण में करीब 9000 करोड रुपए की लागत आएगी। सिक्स लेन के बनने वाले ग्रीन फील्ड राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण 6 पैकेज में होगा और उसके निर्माण के बाद रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, चरखी दादरी, भिवानी आदि क्षेत्र के लोगों का सीधा जुड़ाव चंडीगढ़ से इस राष्ट्रीय राजमार्ग के जरिए हो जाएगा। श्री गडकरी ने करीब 1500 करोड़ रुपए से बनने वाले रेवाड़ी -पटौदी गुड़गांव एन एच 352 डब्लू राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास भी किया जो करीब 46 किलोमीटर की लंबाई का होगा।

 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube