top of page
  • globalnewsnetin

चंडीगढ़ शहर में पहली बार पहुंची सिंगापुर एयरलाइन्स


चंडीगढ़: चंडीगढ़ शहर में पहली बार सिंगापुर एयरलाइन्स का प्रवेश हुआ है जोकि सेक्टर 34 एग्जीबिशन ग्राउंड में लैंड हुई है।ऐसा संभव हुआ है ए के इंटरप्राइजेज द्वारा सेक्टर 34 के एग्जीबिशन ग्राउंड में लगाए गए सिंगापुर कार्निवाल 2024 में। 100x100 के सिंगापुर एयरलाइन्स के जहाज का कार्निवाल में भव्य प्रवेश द्वार के तौर पर स्थापित किया गया है। कार्निवाल में आने वाले लोगों को इस भव्य जहाज के परवेह द्वार से होकर ही अंदर जाना होगा, यहां पर आकर्षक और खूबसूरत नजारे उनको देखने को मिलेंगे।


कार्निवाल के बारे में और अधिक जानकारी देते हुए आयोजक अयोध्या प्रकाश ने बताया कि इस कार्निवाल में भव्य व आकर्षक प्रवेश द्वार, होम डेकोर, फ़ूड स्टाल्स, बच्चों व बड़ों के मनोरंजन के लिए झूले और फ़ूड कोर्ट इत्यादि ये सब लोगों का मनोरंजन करेंगे।

कार्निवाल का नाम सुनते ही बच्चों और उनके अभिभावकों में उत्साह और उमंग जागृत हो जाती है। उन्होंने बताया कि कार्निवाल में आने वालो लोगों खासकर बच्चों के लिए आकर्षण का केंद्र बनने वाले किंगकांग का भव्य प्रवेश द्वार तैयार किया गया है। सिंगापुर कार्निवाल, मई 28 से शुरू होकर 30 जून, 2024 तक आयोजित किया जा रहा है। जिसमें झूलों के साथ -साथ बच्चों के खेल खिलौने का सामान उपलब्ध रहेगा। कार्निवाल का मुख्य आकर्षण सिंगापुर एयरलाइन्स का भव्य प्रवेश द्वार, सिंगापुर वैली और झूले रहेंगे। कार्निवल में महिलाओं की खरीदारी के लिए होम डेकोर, फर्नीचर, हैंडलूम, हैंडीक्राफ्ट, फ़ूड स्टाल्स आदि के लगभग 80 स्टाल लगाए गए हैं। कार्निवाल में विज़िटर्स को सहारनपुर फर्नीचर, बदोई कारपेट, बनारस सिल्क, लखनऊ चिकन क्राफ्ट, पटियाला जुत्ती और विश्व प्रसिद्ध पंजाबी फुलकारी सहित राजस्थानी बैंगल्स देखने व खरीदने को मिलेगी। देश भर से हैंडीक्राफ्ट और हैंडलूम कारीगर अपने उत्पादों को प्रदर्शित करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रवेश द्वार में खूबसूरत एयर होस्टेस अपनी मनमोहक मुस्कान से विज़िटर्स का स्वागत करेंगी। प्रवेश द्वार से बाहर आते ही उन्हें सिंगापुर वैली देखने को मिलेगी, जिसकी खूबसूरत और मनमोहक झांकिया लोगों को बरबस ही अपनी ओर खींचेगी। केदारनाथ मंदिर का प्रतिबिंब भी आकर्षण का केंद्र रहेगा।

वहीं मेले में बच्चों और बड़ों के लिए 35 सेल्फी पॉइंट्स का भी विशेष प्रबंध किया गया है। उन्होंने आगे बताया कि जायंट व्हील, कोलम्बस बोट, ब्रेक डांस, टोरा- टोरा, ड्रैगन ट्रेन, स्लाइडिंग कार, चांद तारा, मेरी गो राउंड, वाटर बोट और मिक्की माउस जैसे अनेकों राइड्स सभी सेफ्टी फीचर्स के साथ उनका मनोरंजन करेंगे।

उन्होंने कहा कि उनका मुख्य उद्देश्य चंडीगढ़ को "रंगला चंडीगढ़" का बनाने का है।

शाम 5 बजे से रात्रि 10 बजे तक चलने वाले इस कार्निवाल में रोजाना शाम को स्टेज परफॉर्मेंस भी रहेंगे। जिसमे पब्लिक से कोई भी अपनी कला प्रतिभा को पेश कर सकता है।

कार्निवाल के आयोजकों ने आगे बताया कि कार्निवाल में सुरक्षा के मद्देनजर प्राइवेट सुरक्षा कर्मी और सी सी टी वी लगाए गए हैं।

0 comments

Comentários


bottom of page