• globalnewsnetin

चौटाला ने मारी बाज़ी- बसपा का विलय इनेलो पार्टी में


बसपा सुप्रीमो मायावती पर गठबंधन तोडऩे का लगाया गंभीर आरोप

चंडीगढ़, (अदिति): हरियाणा में दल बदल सियासत गरमाई हुई है। इसी के चलते बसपा के केदावर नेता आज करीब 80 पदाधिकारियों के साथ ओमप्रकाश चौटाला और अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में इनेलो में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि पूर्व में तीन बार बीएसपी पदाधिकारियों की बैठक बुलाई। पहली बैठक 12 जनवरी को अम्बाला में, दूसरी बैठक 12 मार्च को रोहतक में और तीसरी बैठक 7 जून को अम्बाला में बुलाई गई। तीनों बैठकों में पूरे प्रदेश के बसपा कार्यकर्ताओं की राय ली गई और इनेलो पार्टी में शामिल होने का निर्णय लिया। इसलिए आज सभी साथी इनेलो में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के, जोन के, लोकसभा के, विधानसभा के व जिले के लोगों के साथ बामसेफ के पदाधिकारियों ने आज विधिवत रूप से इनेलो में अपनी आस्था व्यक्त की है। भारती ने कहा कि हमने चौधरी अभय सिंह चौटाला के साथ दस महीने काम किया है और देखा है कि वो जो कहते हैं वो करते हैं इसलिए हमें विश्वास है कि प्रदेश के साथ कोई ठगी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि मैं अभय सिंह चौटाला को विश्वास दिलाता हूं जैसे हमने बसपा में अनुशासन में रहते हुए काम किया वैसे ही आने वाले समय में इनेलो के संगठन को मजबूत करने के लिए पूरी निष्ठा और ईमानदारी से काम करेंगे। जहां भी हमारी ड्यूटी लगेगी हम पूरी ईमानदारी से निभाएंगे। पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए भारती ने कहा कि सारी बसपा तो इनेलो में शामिल हो गई है, वहां अब कुछ नहीं बचा है।

बसपा सुप्रीमो मायावती पर गंभीर आरोप लगाते हुए भारती ने बताया कि पूरे प्रदेश के साथी चाहते थे कि गठबंधन की सरकार हरियाणा में बने लेकिन पार्टी हाईकमान ने बिना किसी कारण के गठबंधन को तोड़ा। गठबंधन के फैसले को लेकर दिल्ली में सभी बसपा के पदाधिकारियों की बैठक हुई थी जिसमें सभी ने गठबंधन के पक्ष में अपनी राय दी थी लेकिन मायावती ने राय से हटकर गठबंधन तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि मायावती आज काशीराम जी की नीतियों व सिद्धांतों से हटकर फैसले ले रही है इसलिए हम सब बसपा छोडक़र आज इनेलो में शामिल हो रहे हैं।

प्रकाश भारती ने भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार पर बोलते हुए कहा कि गठबंधन सरकार प्रदेश को लूट रही है। सरकार पूरी तरह फेल है। आज मजदूर, किसान, कर्मचारी, व्यापारी व आम आदमी दुखी है। कांग्र्रेस का कोई भविष्य नहीं रह गया है। उन्होंने कहा कि चौधरी ओमप्रकाश चौटाला हरियाणा प्रदेश के पांच बार मुख्यमंत्री रहे हैं, लोगों ने इनकी सरकार देखी है। इसलिए हमने फैसला किया है कि चौधरी देवी लाल की नीतियों पर चलकर बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर के संविधान को लागू करने के लिए काशी राम जी की नीतियों का अनुसरण करते हुए इनेलो में शामिल हुए हैं।

प्रकाश भारती के साथ इनेलो में शामिल होने वालों में नरेश सारन- पूर्व अध्यक्ष बसपा हरियाणा, पूर्व प्रत्याशी लोकसभा अम्बाला, चतर सिंह कश्यप- पूर्व उपाध्यक्ष बसपा हरियाणा, पूर्व प्रत्याशी लोकसभा कुरुक्षेत्र, नरेंद्र प्रजापति- पूर्व उपाध्यक्ष बसपा हरियाणा, पूर्व विधानसभा प्रत्याशी तोशाम, रामेश्वर दास- पूर्व महासचिव हरियाणा, कृष्ण कुटेल- पूर्व जिलाध्यक्ष जोन इंचार्ज, पूर्व प्रदेश महासचिव हरियाणा, मंगत राम सैनी- पूर्व प्रदेश महासचिव हरियाणा, वेद सिंह- पूर्व प्रदेश सचिव हरियाणा, रोहताश रंगा- पूर्व जोन इंचार्ज हरियाणा, अमित अहलावत- पूर्व जोन इंचार्ज हरियाणा, रमेश कुमार- पूर्व कार्यालय सचिव हरियाणा, राजा राम- पूर्व प्रदेश सचिव हरियाणा, बलबीर धेरड़- बीवीएफ अध्यक्ष हरियाणा, विक्रम डामोलिया- अध्यक्ष छात्र विंग बसपा हरियाणा आदि शामिल हैं।


मेरी भविष्वाणी सही हुई-अभय

इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने आज चंडीगढ़ में बसपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती समेत कई पदाधिकारियों को इनेलो में शामिल किया। उन्होंने कहा कि हमारा बसपा से जो गठबंधन हुआ था और उस गठबंधन के बाद हालात इस किस्म के बने कि सभी बसपा के साथी चाहते थे कि गठबंधन ज्यों का त्यों कायम रहे लेकिन कुछ स्वार्थी किस्म के लोगों ने हमारे इस गठबंधन को तोडऩे का काम किया। उस गठबंधन के दौरान हमने मिलकर हरियाणा प्रदेश के हितों की लड़ाई लड़ी। खासकर एसवाईएल मुद्दे पर हरियाणा के लोगों को उनके हक का पानी मिले व सुप्रीम कोर्ट का फैसला लागू हो, उस लड़ाई में जो भूमिका प्रकाश भारती व साथियों ने निभाई वो बहुत काबिलेतारीफ रही। आज प्रकाश भारती के साथ बसपा के पदाधिकारियों ने इनेलो में शामिल होने का जो फैसला लिया है उससे प्रदेश सरकार द्वारा मचाई जा रही लूट के खिलाफ एक मंच से लड़ाई की शुरुआत की जाएगी। इस दौरान इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी भी मौजूद थे।

इनेलो नेता ने कहा कि बसपा को अलविदा कह इनेलो में शामिल होने पर मैं सभी का स्वागत करता हूं और भरोसा दिलाता हूं कि हम सब मिलकर हरियाणा प्रदेश के लोगों की जहां भी किसानों, कर्मचारियों, मजदूरों व छोटे व्यापारियों की अनदेखी करेगी तो हम उन्हें न्याय दिलाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा-जजपा सरकार से जनता दुखी है, कांग्रेस में बड़ी फूट है जो विपक्ष की भूमिका निभाने में विफल रहे हैं, वो केवल अखबारों तक सीमित रह गए हैं। उन्होंने कहा कि मैंने विधानसभा सत्र के दौरान पत्रकारों को कहा था कि हालात अपने आप बदलेंगे, आज हालात बदल रहे हैं। आज सैकड़ों की तादाद में लोग चौधरी ओमप्रकाश चौटाला के नेतृत्व में इनेलो में आस्था व्यक्त कर रहे हैं और इनेलो में शामिल होना चाहते हैं।

 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube