top of page
  • globalnewsnetin

जिंदगी में जल्दी सीख लिया धैर्य का महत्व क्या है- विराट कोहली


भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज़ विराट कोहली का कहना है कि जिंदगी में धैर्य का महत्व क्या है , इस बारे उन्होंने अपने कर्रिएर के कुछ वर्षों में ही सीख लिया। उन्होंने पाया कि यदि मैदान में धैर्य और विश्वास खो दिया तो आप अपनी टीम कीउम्मीदों पर खरा नहीं उतर सकते। आप की टीम आप पर भरोसा तभी करेगी यदि आप धैर्य से लम्बी गेम खेलने का प्रयास करोगे।

विराट कोहली आज कुछ पत्रकारों से बात कर रहे थे। विराट कोहली आर सी बी का मैच खेलने चंडीगढ़ आए हुए हैं। उन्होंने अपने अनुभव को साँझा करते हुए कहा कि धैर्य की अतिरिक्त आप की कामयाबी की लिए लंबी सांझेदारी बेहद जरूरी है। लंबी सांझेदारी तो हर क्षेत्र में चाहिए चाहे वो निजी जीवन हो या फिर प्रोफेशनल। विराट कोहली को असल में एचएसबीसी इंडिया ने अपना ब्रांड अम्बैस्डर घोषित किया

और वह एचएसबीसी इंडिया के धन और व्यक्तिगत बैंकिंग के प्रमुख, संदीप बत्रा की साथ आए हुए थे। इस गठबंधन के रूप में विराट कोहली की विशेषता वाला एक मल्टी-मीडिया अभियान एचएसबीसी के साथ बैंकिंग के मूल्य प्रस्ताव को जीवंत करेगा।

एचएसबीसी इंडिया के साथ अपनी नई पारी के बारे में बात करते हुए, विराट कोहली ने कहा, “मैं दुनिया के प्रमुख अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संगठनों में से एक एचएसबीसी के साथ जुड़कर खुश हूं। भारत में एचएसबीसी की समृद्ध विरासत, अनुशासित दृष्टिकोण और लंबे समय से चली आ रही अनुशासन, प्रतिबद्धता और फोकस की मेरी विश्वास प्रणाली के साथ गहराई से प्रतिध्वनित होती है, ऐसे पहलू जिन्होंने मेरे अब तक के करियर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जबकि लोग मुझ पर फील्ड पर काम करने के लिए भरोसा करते हैं, मैं अपने वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए एचएसबीसी इंडिया को एक केंद्रित और भरोसेमंद वित्तीय भागीदार के रूप में देखता हूं।”

इस महत्वपूर्ण सहयोग पर टिप्पणी करते हुए एचएसबीसी इंडिया के सीईओ हितेंद्र दवे ने कहा, ''विराट कोहली को अपने ब्रांड इन्फ्लुएंसर के रूप में पाकर हम रोमांचित हैं और उन्हें जिम्मेदारी लेने, सहयोग करने और साथ ही एक टीम के रूप में सफल होने के हमारे मूल्यों के लिए एकदम सही फिट के रूप में देखते हैं। विराट कोहली महत्वाकांक्षी भारत के प्रतीक हैं जो आगे बढ़ रहा है, वैश्विक हो रहा है और विभिन्न क्षेत्रों में वैश्विक मंच पर अपनी अमिट छाप छोड़ रहा है। हम देश के विकास के उर्ध्वगामी पथ में भागीदार बनने के इच्छुक हैं और विराट कोहली के साथ हमारा जुड़ाव इस यात्रा को महत्वपूर्ण गति प्रदान करेगा। विराट की अपील और उत्कृष्टता की खोज भारत में हमारी विकास महत्वाकांक्षाओं से जुड़ी है। यह एक नए और रोमांचक अध्याय की शुरुआत है क्योंकि हम विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करने और अपने ग्राहकों के लिए पसंदीदा अंतरराष्ट्रीय वित्तीय भागीदार बनने के लिए तत्पर हैं।”

साझेदारी और व्यवसाय पर अपने दृष्टिकोण को साझा करते हुए, एचएसबीसी इंडिया के धन और व्यक्तिगत बैंकिंग के प्रमुख, संदीप बत्रा ने कहा, “क्रिकेट एक एकीकृत शक्ति है और दुनिया भर में भारतीयों के साथ भावनात्मक संबंध बनाता है। अंतरराष्ट्रीय सोच वाले भारतीयों की आकांक्षाओं का समर्थन करने के हमारे प्रयास को विराट कोहली के साथ हमारे सहयोग से बढ़ावा मिलेगा। मैदान पर हों या बाहर कोहली अनुशासन और अपनी कला के प्रति प्रतिबद्धता का परिचय देते हैं, आदर्श जो एचएसबीसी इंडिया में हमारे साथ प्रतिध्वनित होते हैं।”

0 comments

Comments


bottom of page