• globalnewsnetin

जेईई-नीट की परीक्षा लेने के केंद्र सरकार के निर्णय के विरुद्ध काँग्रेस पार्टी करेगी रोष प्रदर्शन


चंडीगढ़ (अदिति) कोविड महामारी के दोरान जेईई-नीट की परीक्षा लेने के केंद्र सरकार के विवेकहीन निर्णय के विरुद्ध काँग्रेस पार्टी ने 28 अगस्त 2020 को प्रात: 11 बजे सरकार के जिला मुख्यालयों के सामने रोष प्रदर्शन करने का फैसला किया है।

ये जानकारी देते हुए प्रदेश काँग्रेस महासचिव डॉ अजय चौधरी ने बताया कि इससे पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी ने इस विषय पर विपक्षी मुख्यमंत्रियों के साथ एक ऑनलाइन बैठक की। मुख्यमंत्रियों ने निर्णय लिया की वे केंद्र सरकार के इस कदम का सामूहिक रूप से विरोध करेंगे। उन्होंने केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने का भी निर्णय किया है।

डॉ अजय चौधरी ने ये भी बताया कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष श्री राहुल गांधी ने भी छात्रों की चिंताओं को ध्यान में रखते हुए जेईई-नीट परीक्षा को स्थगित करने की मांग भी उठाई है।

डॉ अजय चौधरी ने कहा की प्रदेश काँग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने पार्टी के सभी नेताओं और इकाईओ से आवाहन किया है कि वे सभी 28 अगस्त को प्रात: 11 बजे जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करें। उन्होंने ये भी कहा है की इन प्रदर्शनों को करते समय जन स्वस्थ विभाग द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन किया जाए।

उन्होंने बड़े पैमाने पर ऑनलाइन अभियान को उसी दिन सुबह 10 बजे से आयोजित करने को भी कहा है। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब आदि) पर भी वीडियो/पोस्ट द्वारा जेईई-नीट परीक्षा को स्थगित करने की मांग उठाई जाएगी। उन्होंने कहा की हमें एकजुटता के साथ मिलकर देश में छात्रों की आवाज़ बुलंद करनी है।


 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube