top of page
  • globalnewsnetin

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रतिनिधिमंडल व मनजिंदर सिंह सिरसा ने हरियाणा के सीएम मनोहर ल


चंडीगढ़: भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सरदार मनजिंदर सिंह सिरसा के साथ दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव सरदार जगदीप सिंह काहलों के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल द्वारा हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात कर हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनावें में निरंकारियों और डेरा सिरसा प्रेमियों के वोट बनने के मामले को उठाया जिसके समाधान के लिए मुख्यमंत्री द्वारा तुरंत आदेश जारी कर दिए गए।

इस संबंध में जानकारी देते हुए सरदार जगदीप सिंह काहलों ने बताया कि सरदार सिरसा और दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की तथा हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव के लिए बनाई जा रही वोटों के मसले को उठाया जिसमें निरंकारियों व डेरा प्रेमियों की भी वोट बनाई गई हैं। मुख्यमंत्री द्वारा तुरंत कार्रवाई करते हुए पहले बनी सभी वोट रद्द करने के आदेश जारी कर दिए तथा फॉर्म में भी संशोधन कर यह धारा जोड़ दी गई है कि जो व्यक्ति वोट डालने के लिए आवेदन करेगा, उसे लिखित में देना होगा कि वह श्री गुरु ग्रंथ साहिब में विश्वास करने वाला सिख है तथा श्री गुरु ग्रंथ साहिब को अपना गुरु मानता है।

उन्होंने बताया कि यह एक बड़ा फैसला है जिसके लिए दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी हमेशा मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर की आभारी रहेगी, विशुद्ध रूप से सिख वोट बनाने के लिए यह महत्वपूर्ण फैसला है।

उन्होंने कहा कि दरअसल यह मुद्दा श्री अकाल तख्त साहिब के पूर्व जत्थेदार और तख्त श्री दमदमा साहिब के मौजूदा जत्थेदार सिंह साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह द्वारा सामने लाया गया था जिन्होंने बताया था कि किस प्रकार निरंकारियों और डेरा सिरसा प्रेमियों की वोट बन रही है। अब दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी की आपत्ति के बाद यह मुद्दा स्थाई तौर पर हल हो गया है।

0 comments
bottom of page