top of page
  • globalnewsnetin

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का किया दौरा


पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बी. एस. ई.) का दौरा किया और राज्य को देश भर में निवेश के लिए सबसे पसन्दीदा स्थान के तौर पर दर्शाया।

मुख्यमंत्री ने आज यहां बी. एस. ई. में घंटी बजाने (मार्केट खुलने का संकेत) की रस्म अदा करने के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुये पंजाब को कारोबार के लिए अथाह मौकों की धरती के तौर पर दर्शाया और कंपनियों को राज्य में निवेश करने का न्योता दिया। उन्होंने कहा कि देश के औद्योगिक केंद्र के तौर पर तेज़ी से उभर रहे पंजाब में निवेश करने के साथ उद्यमियों को काफी लाभ होगा। भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में संपूर्ण भाईचारक सांझ, शांति और सदभावना है, जो राज्य के सर्वपक्षीय विकास और खुशहाली के लिए मुख्य तौर पर ज़िम्मेदार है।

मुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों को अपने कारोबार को फैलाने के लिए बढ़िया बुनियादी ढांचे, उचित बिजली सप्लाई, हुनरमंद मानवीय साधनों और बेहतरीन औद्योगिक और कामकाजी सभ्याचार के साथ भरपूर अनुकूल माहौल का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील की। उद्योगपतियों का पंजाब में स्वागत करते हुये उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पंजाब में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए नये विचारों और नयी खोजों के लिए हमेशा तैयार है। भगवंत मान ने कहा कि वह दिन दूर नहीं, जब पंजाब देश का औद्योगिक केंद्र बन कर उभरेगा।

0 comments
bottom of page