top of page
  • globalnewsnetin

पंजाब देश भर में से अग्रणी औद्योगिक राज्य के तौर पर उभर रहा है : मुख्यमंत्री


अमृतसर, : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि मौजूदा राजनैतिक स्थिरता के दौर और तेज़ गति से फ़ैसले लेने के ढांचे के साथ-साथ लीक से हटकर नये विचारों के साथ पंजाब जल्द ही देश भर में से अग्रणी औद्योगिक राज्य बन कर उभरेगा।

मोहाली में 23 और 24 फरवरी को होने वाले प्रगतिशील पंजाब निवेशक सम्मेलन की तैयारियो के दौरान यहाँ उद्योगपतियों के साथ विचार-विमर्श करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाबियों का जन्म ही नंबर एक पर पहुँचने के लिए हुआ है क्योंकि मेहनत और समर्पण की भावना पंजाबियों के ख़ून में ही समायी हुई है। उन्होंने कहा कि इसी जज़्बे से पंजाबियों ने हमेशा हरेक क्षेत्र में सफलताएं हासिल कीं और राज्य के उद्यमियों ने दुनिया भर में अपने लिए अलग स्थान हासिल किया है। भगवंत मान ने कहा कि वह दिन दूर नहीं, जब पंजाब औद्योगिक तरक्की की तेज़ रफ़्तार का साथी बनेगा।

राज्य भर में पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए इस क्षेत्र की अथाह संभावनाओं का पूरा लाभ लेने का ऐलान करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य इस बात से खुशकिस्मत है कि यहाँ बहुत से कुदरती स्रोत हैं, जिनको अंतरराष्ट्रीय सैलानियों के लिए पर्यटन स्थलों के तौर पर विकसित किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार रणजीत सागर डैम, चोहाल डैम, नूरपुर बेदी और अन्य स्थानों को आधुनिक पर्यटन स्थलों के तौर पर विकसित करने के लिए ठोस प्रस्ताव लिया रही है। भगवंत मान ने कहा कि इन पर्यटन केन्द्रों में अथाह संभावनाएं हैं, जोकि राज्य को अंतरराष्ट्रीय पर्यटन के नक्शे पर लिया सकती हैं।


मुख्यमंत्री ने कहा कि पवित्र नगरी अमृतसर को पर्यटन पक्ष से इस तरह विकसित किया जायेगा, जिससे धार्मिक और देश भगती के जज़्बे की झलक मिले। उन्होंने कहा कि इस काम के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी और पर्यटन क्षेत्र की तरक्की के लिए हर प्रयास इस्तेमाल किया जायेगा। भगवंत मान ने आशा अभिव्यक्त की कि वह दिन दूर नहीं, जब पंजाब दुनिया भर के सैलानियों का ध्यान अपने तरफ खिंचेगा।

0 comments

Comments


bottom of page