top of page
  • globalnewsnetin

प्रदेश में सात और जिलों में बनाए जाएंगे हेलीपैड - डिप्टी सीएम


हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि प्रथम चरण में राज्य में सात और जिलों में हेलीपैड बनाए जाएंगे ताकि एमरजेंसी के समय भी ये हेलीपैड प्रयोग किए जा सकें। उन्होंने हेलीपैड सिक्योरिटी व लाइटनिंग आदि की व्यवस्था करने बारे भी अधिकारियों को निर्देश दिए। डिप्टी सीएम, जिनके पास नागरिक उड्डयन विभाग का प्रभार भी हैं, ने विभाग के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्य सरकार का प्रयास है कि प्रदेश के लगभग हर जिले में हेलीपैड बनाए जाएं ताकि एमरजेंसी तथा अन्य आवश्यकता अनुसार हेलीकॉप्टर की लैंडिंग करवाई जा सके। हिसार, अंबाला, सिरसा, करनाल, भिवानी, नारनौल, पंचकुला जिला के पिंजौर समेत राज्य के कई स्थानों पर हवाई पट्टियां पहले से बनी हुई हैं। बैठक में उपमुख्यमंत्री ने शेष जिलों की आपसी-दूरी को ध्यान में रख कर जींद, झज्जर, कैथल, सोनीपत, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र व रोहतक जिलों में चिन्हित स्थानों पर हेलीपैड बनाए जाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को हेलीपैड पर रात के समय लैंडिंग करवाने के लिए लाइट आदि का प्रबंध करने के निर्देश देते हुए कहा कि हेलीपैड के स्थान के आस-पास वायरलैस रेडियो कम्यूनिकेशन सैट की व्यवस्था, फायर ब्रिगेड समेत अन्य आवश्यकताओं को पूरा किया जाए। दुष्यंत चौटाला ने हिसार में निर्माणाधीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पर हैंगर बनाने, भिवानी व नारनौल में चल रहे फ्लाइंग इंस्टीट्यूट में युवाओं की ट्रेनिंग बारे भी समीक्षा की।

0 comments

Comments


bottom of page