top of page
  • globalnewsnetin

प्रसिद्ध फ़िल्म निर्देशक, अभिनेता श्री सतीश कौशिक के निधन पर किया शोक प्रकट


हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक, अभिनेता और हरियाणा फिल्म प्रमोशन बोर्ड के चेयरमैन श्री सतीश कौशिक के असामयिक निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है।

श्री मनोहर लाल ने कहा कि श्री सतीश कौशिक को उनके बेमिसाल अभिनय और निर्देशन के लिए सदैव स्मरण किया जाएगा। श्री सतीश कौशिक का जाना कला जगत, विशेषकर हरियाणा के लिए अपूरणीय क्षति है।

उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान देने और शोकाकुल परिवार को यह असीम दुख: सहने की शक्ति प्रदान करने की कामना की। श्री सतीश कौशिक का जन्म 13 अप्रैल 1956 को हरियाणा के जिला महेंद्रगढ़ में हुआ था। वे अभिनेता, निर्देशक, निर्माता, हास्य अभिनेता और पटकथा लेखक थे। फिल्म जगत में उनके अतुलनीय योगदान के लिए राज्य सरकार ने हरियाणवी फिल्मों के माध्यम से प्रादेशिक संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए हरियाणा फिल्म प्रमोशन बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त किया था।

श्री सतीश कौशिक ने चैयरमैन रहते हुए हरियाणवी फिल्मों को निरंतर बढ़ावा दिया। हरियाणवी संस्कृति को प्रोत्साहन में उनका योगदान अविस्मरणीय है और हरियाणा को फिल्मी क्षितिज पर पहुंचाने के लिए भी उनका प्रयास हमेशा प्रशंसनीय रहेगा। उन्होंने हरियाणा को फिल्मी मानचित्र पर पहुंचाने के लिए जो योगदान दिया है, उसके लिए उन्हें हमेशा याद रखा जाएगा।

0 comments

Comments


bottom of page