• globalnewsnetin

पंजाब गऊ सेवा आयोग द्वारा राज्य के सभी डिप्टी कमिश्नरों को दिशा-निर्देश जारी


शहीदी जोड़ मेले को मुख्य रखते हुए सडक़ों और बाज़ारों से बेसहारा गऊधन को गौशालाओं में भेजना यकीनी बनाया जाए-सचिन शर्मा

चंडीगढ़ (अदिति) : पंजाब गऊ सेवा आयोग के चेयरमैन सचिन शर्मा ने श्री फ़तेहगढ़ साहिब में दिसंबर महीने में शुरू होने वाले ‘शहीदी जोड़ मेले’ को मुख्य रखते हुए राज्य के सभी डिप्टी कमिश्नरों को दिशा-निर्देश जारी करते हुए कहा कि सडक़ों पर घूमते बेसहारा गऊधन को सम्बन्धित गौशालाओं में पहुँचाया जाए।

श्री शर्मा ने कहा कि तारीख़ 27-28-29 दिसंबर, 2020 को छोटे साहिबज़ादे की याद में ‘शहीदी जोड़ मेला’ मनाया जाना है, जिसमें पंजाब राज्य और देश-विदेश के अन्य हिस्सों से संगत माथा टेकने और सेवा के लिए यहाँ एकत्रित होती है। जिस तरह इस बार जाड़े का मौसम जल्द शुरू होने के कारण ठंड और धुंध की संभावना अधिक लग रही है, आयोग द्वारा पहले ही इसका नोटिस लेते हुए सडक़ों पर घूमते बेसहारा गऊधन को सडक़ों, बाज़ारों और हाईवे से जल्द से जल्द गऊशलाओं में सुरक्षित भेजने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

श्री शर्मा ने कहा कि यदि समय रहते कार्यवाही न की गई तो जहाँ सडक़ हादसों में बेकसूर लोगों को जान -माल का नुक्सान होता है वहीं गऊधन को भी नुक्सान पहुँचता है। चेयरमैन सचिन शर्मा ने कहा कि पंजाब गऊ सेवा आयोग ने तारीख़ 20.11.2020 को राज्य के समूह डिप्टी कमिश्नरों को पत्र के द्वारा हुक्म जारी कर दिए गए हैं और आयोग द्वारा 20 दिसंबर, 2020 तक इस बाबत बनती स्टेट्स रिपोर्ट पुन: आयोग कार्यालय मोहाली में भेजने को भी यकीनी बनाने के लिए कहा है।

उन्होंने कहा कि समूह डिप्टी कमिश्नर अपने जि़ले में टीमों का जल्द गठन करके इस काम को जल्द पूरा करें, जिससे लोगों को किसी प्रकार की मुश्किल पेश न आए और पंजाब सरकार में लोगों का विश्वास कायम रहे।

 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube