top of page
  • globalnewsnetin

फ्री एक्यूप्रेशर एवं नेचुरोपैथी का कैम्प लगाया


चंडीगढ़:- शिव शक्ति लँगर ग्रुप की तरफ से सोमवार को सेक्टर 37 में एक्यूप्रेशर एवं नेचुरोपैथी का कैम्प आयोजित किया गया। वहीं इस दौरान संस्था की तरफ से विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया।


संस्था के संस्थापक एस सी वोहरा ने बताया कि न्यूरोथैरेपी पुरानी पद्धति है जिसमें सर्वाइकल, ब्लड प्रेशर, शूगर, कमर दर्द, गर्दन दर्द, वर्टिगो, पीठ दर्द, कंधो का दर्द, पंजो का दर्द जैसी अनेकों बीमारियों का इलाज बिना दवाई से किया जाता है। इस दौरान 50 से अधिक मरीजों ने विभिन्न समस्याओं को लेकर एक्यूप्रेशर एवं नेचुरोपैथी विशेषज्ञों से जांच करा समाधान हेतु परामर्श लिया। उन्होंने बताया कि कैम्प के दौरान केवल किडनी स्टोन के मरीजों को दवाई वितरित की जाती है। जिसका लाभ उन्हें 3-4 दिन में ही देखने को मिल जाता है। यह कैम्प पूर्णतः निशुल्क है। उन्होंने बताया कि संस्था की तरफ से भगवान शिव के आशीर्वाद से प्रति माह दूसरे और चौथे सोमवार को एक्यूप्रेशर एवं नेचुरोपैथी का कैम्प और भंडारे का आयोजन किया जाता है। शुरुआत में जरूरतमंदों की सहायतार्थ केवल भंडारे का ही आयोजन किया जाता था। लेकिन अब एक्यूप्रेशर एवं नेचुरोपैथी का कैम्प भी साथ ही लगा लोगों को उन बीमारियों से राहत दिलाने का प्रयास किया जा रहा है, जिन बीमारियों का समाधान एलोपैथी में भी नही है।


कैंप के दौरान एक्यूप्रेशर थैरेपिस्ट वरिंदर शर्मा एवम न्यूरो थेरेपिस्ट विजय मिश्रा द्वारा मरीजों का इलाज किया गया। विशेषज्ञों ने बताया कि शरीर की अनेकों ऐसी बीमारिया जिसका समाधान एलोपेथी में नही है। इस तरह की बीमारी के लिए हमे एक्यूप्रेशर एवं नेचुरोपैथी थैरेपी पद्धति अपनानी चाहिए।

0 comments

Comments


bottom of page