• globalnewsnetin

फ्रांस की बहुराष्ट्रीय कंपनी एयर लिक्विड राजपुरा में अपनी पहली औद्योगिक इकाई स्थापित करेगी


चंडीगढ़ (गुरप्रीत) : देश में अपने विस्तार के लिए पंजाब को निवेश के लिए पसंदीदा जगह मानते हुए फ्रांस की बहुराष्ट्रीय कंपनी एयर लिक्विड जो गैसों, प्रौद्यौगिकी और उद्योग एवं स्वास्थ्य सम्बन्धी सेवाओं में विश्व की अग्रणी कंपनी है, ने राजपुरा (पटियाला) में अपनी औद्योगिक गैसों की निर्माण इकाई स्थापित करने का फ़ैसला लिया है और अपनी अत्याधुनिक इकाई स्थापित करने के लिए ज़मीन खऱीदी है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व अधीन राज्य सरकार द्वारा बनाईं निवेश समर्थकीय नीतियों के स्वरूप पंजाब निवेशकों के लिए पसंदीदा राज्य बना है।

आज यहाँ जारी एक प्रैस बयान में इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए इन्वैस्ट पंजाब के सी.ई.ओ. रजत अग्रवाल ने कहा कि पंजाब सरकार ने शुरुआती पड़ाव से लेकर अब तक निवेशकों और हिस्सेदारों के दरमियान निरंतर सहायता और विचार-विमर्श की सुविधा दी है।

और अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि इस समय पर एयर लिक्विड इंडिया हरियाणा में अपनी मौजूदा अत्याधुनिक उत्पादन सुविधा के द्वारा पंजाब की मार्केट माँग पूरी कर रही है। ग्राहक मार्केट के विस्तार के साथ संभावित तौर पर मालवा और इसके आस-पास के क्षेत्र में प्लांट लगाने की ज़रूरत पैदा हुई है। राजपुरा में अपने प्लांट की स्थापना के साथ एयर लिक्विड गैसों के उपभोक्ताओं के द्वारा राज्य के सभी उद्योगों की वेल्यु चेन को मज़बूती देगी।

सी.ई.ओ. ने कहा कि ऐसे अंतरराष्ट्रीय निवेश के फ़ैसले राज्य की वचनबद्धता और पंजाब में कारोबार करने में आसानी के वैश्विक मानकों को लागू करने के प्रति समर्पित यत्नों को दिखाते हैं। उन्होंने आगे कहा कि भारत में अपनी किस्म एक होने के नाते इन्वैस्ट पंजाब कार्यालय सभी विदेशी निवेशकों के लिए एक यूनीफाईड रैगूलेटर और इन्वेस्टमैंट पर्मोशन एजेंसी के तौर पर काम करता है। पक्के निवासी होने की बन्दिशें और उत्पादन के मुकाबले के कारकों जैसे कि मानक बिजली, मज़बूत बुनियादी ढांचा, बढिय़ा संपर्क, भरपूर प्रतिभा पूल और मज़दूरों के साथ शांतिपूर्ण संबंधों के साथ पंजाब कारोबार के लिए बढिय़ा माहौल में काम करने के लिए सभी विदेशी निवेशकों का स्वागत करता है।

एयर लिक्विड इंडिया के चीफ़ ऑपरेटिंग अफ़सर श्री हेरव चोरोसज़ ने इनवैस्ट पंजाब के द्वारा बेमिसाल सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए पंजाब सरकार का धन्यवाद किया और औद्योगिक इकाई की स्थापना और इसके बाद के कामकाज के दौरान निरंतर सहायता की उम्मीद ज़ाहिर की।

 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube