• globalnewsnetin

बसों का नहीं होगा टोटा, दुष्यंत ने दी शुभकामनाएं


चंडीगढ़,(अदिति)-हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दृष्टिगत यात्रियों की मांग के अनुसार पर्याप्त बसों का संचालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं ताकि भाई-बहन के इस पावन पर्व पर जनसाधारण को किसी तरह की असुविधा न हो।

परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस कोविड-19 के चलते इस समय सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए सीमित मात्रा में 50 प्रतिशत यात्रियों के हिसाब से बसों का संचालन किया जा रहा है। लेकिन रक्षाबंधन के अवसर पर प्रदेशवासियों को आने-जाने में किसी तरह की दिक्कत न हो, इसके लिए सभी डिपो महाप्रबंधकों को निर्देश दिए गए हैं कि लोगों की मांग के अनुसार पर्याप्त संख्या में बसों का संचालन किया जाए।

उन्होंने बताया कि बसों के संचालन के दौरान यह सुनिश्चित किया जाएगा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाए और सेनेटाइजर आदि की पूरी व्यवस्था हो। इसके अलावा, बसों में सफर करने वाले सभी यात्रियों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। बिना मास्क वाले किसी भी यात्री को बस में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इसके साथ ही हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रदेशवासियों को रक्षा बंधन के पर्व की बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि यह पर्व भाई-बहन के प्यार एवं स्नेह का प्रतीक है। रक्षाबंधन भारतीय संस्कृति के आदर्श मूल्यों का प्रतीक है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यह पर्व हमारी परंपराओं में महिलाओं के सर्वोच्च स्थान को दर्शाता है। मान्यता है कि इस दिन बहन अपने भाई की कलाई पर रक्षा-सूत्र के रूप में धागा बांध कर उसके मंगल की कामना करती है और भाई अपनी बहन की रक्षा का संकल्प लेता है। भाई-बहन के इस स्नेहिल पर्व के अवसर पर मैं सभी बहनों व उनके भाइयों के स्वस्थ, समृद्ध और खुशहाल जीवन तथा उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं। परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने सभी प्रदेशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भाई-बहन के परस्पर स्नेह का प्रतीक यह पर्व उनमें प्रेम की कडिय़ों को और भी मजबूत करे।

 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube