top of page
  • globalnewsnetin

बिजनेस मॉडल कैनवस पर एसडी कॉलेज में एक्सपर्ट टॉक आयोजित


चंडीगढ़: सेक्टर-32 स्थित गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म कॉलेज में आईआईसी और फीनिक्स क्लब द्वारा "बिजनेस मॉडल कैनवस (बीएमसी)" पर पीएमएल एसडी बिजनेस स्कूल मेंएक्सपर्ट टॉक का आयोजन किया गया। डॉ. विक्रम नारंग और डॉ. गगनप्रीत वालिया ने गेस्ट स्पीकर शगुन मदान का पौधे देकर स्वागत किया। वह सेंटर फॉर इकनॉमिक पॉलिसी रिसर्च, चंडीगढ़ में रिसर्च फेलो हैं। जीजीडीएसडी कॉलेज की पूर्व छात्रा मदान कीविशेषज्ञता सीईपीआर द्वारा प्रस्तुत प्रधान मंत्री कौशल विकास योजना के इंपेक्ट असेसमेंट पर नीति आयोग परियोजना रिपोर्ट के संपादन में भी ली गई थी।

मदान ने बिजनेस मॉडल कैनवास पर एक प्रस्तुति दी और वैल्यू प्रपोजल्स, यूएसपी, सेगमेंटेशन, चैनल्स, की रिसोर्सेज और एस्टीविटीज सहित बिजनेस मॉडल कैनवास के विभिन्न प्रमुख घटकों का विस्तृत विवरण प्रदान किया। उन्होंने स्टार्टअप को लेकर उत्साहित स्टूडेंट्स के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र आयोजित किया, जिसमें स्थापित कंपनियों और ब्रांडों के संबंधित और प्रासंगिक उदाहरण साझा किए। एक्सपर्ट टॉक में 150 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। उभरते उद्यमियों की उद्यमशीलता की भावना को बढ़ाने के लिए एक गतिविधि के रूप में नए बिजनेस मॉडल्स तैयार किए गए।

वहीं, एसडी कॉलेज के आईआईसी और फीनिक्स क्लब की ओर से ‘स्टार्ट-अप ईकोसिस्टम अनेबलर्स’ का आयोजन भी किया गया। डॉ. विक्रम नारंग, डॉ. पूजा मोहन और डॉ. मंजुल वैद्य ने गेस्ट स्पीकर सोमवीर आनंद का पौधे देकर स्वागत किया। आनंद इनोवेशन मिशन पंजाब केमिशन डॉयरेक्टर-कम-सीईओ हैं। सोमवीर आनंद पिंडफ्रेश के संस्थापक और सीईओ हैं, जो एक प्रमुख एग्रीटेक स्टार्टअप है जो भारत में शहरी कृषि क्रांति लाने का प्रयास करता है। आनंद ने उपाख्यानों के साथ बातचीत शुरू करते हुएछात्रों को इस वास्तविकता से अवगत कराया कि कुछ दशक पहले की तुलना में अब एक उद्यमी बनना कैसा होता है।

उन्होंने नवोदित उद्यमियों को अपनी अंतर्दृष्टि साझा करके प्रेरित किया कि कैसे भारतीय समाज धीरे-धीरे उद्यमिता को एक सम्मानजनक करियर के रूप में स्वीकार करने लगा है। आनंद ने कार्यक्रम में भाग लेने वाले विभिन्न विभागों के 150 से अधिक छात्रों को व्यापार जगत के उद्यमशीलता पहलुओं का पता लगाने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने साझा किया कि कैसे मिशन निदेशक और सीईओ के रूप में वह सर्वोत्तम वैश्विक निवेशकों और सलाहकारों को लाकर क्षेत्र के सभी स्टार्टअप के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन बनाने के लिए इनोवेशन मिशन पंजाब का नेतृत्व कर रहे हैं

Comments


bottom of page