top of page
  • globalnewsnetin

भगवंत मान सरकार कर रही शिक्षकों का अपमान: चुग


चंडीगढ़: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने पंजाब में शिक्षकों की मांगे न मानने और उनकी दुर्गति को लेकर पंजाब की आप सरकार की जमकर आलोचना की। मीडिया में बयान जारी कर उन्होने कहा कि भगवंत मान सरकार लगातार शिक्षकों का अपमान कर रही है।

सरकार पर और आप की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए चुग ने कहा कि क्या स्कूल ऑफ एमिनेंस आदि के नाम पर जो शिक्षा क्रांति की बात सरकार करती है क्या यही क्रांति है , शिक्षक का सम्मान नहीं है शिक्षक आत्महत्या करने को मजबुर हैं,उनकी मांगे नहीं सुनी जा रही है।जब सरकार के पास शिक्षक नहीं है तो स्कूल ऑफ एमीनेंस क्यों खोला, ये शिक्षक जो समाज का देश का निर्माण करते हैं सरकार इनकी दुर्दशा के लिए जिम्मेदार है।


चुग ने बताया कि 646 पी टी आई टीचर अपनी मांगे न मांगे जाने को लेकर आंदोलनरत हैं सरकार को तत्काल उनकी सुनवाई करनी चाहिए दरअसल शिक्षक यदि लंबा आंदोलन करेंगे तो उसका असर प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था पर भी पड़ता है इसलिए सरकार को शिक्षकों की मांगे पर तत्काल विचार करना चाहिए।


चुग ने कहा कि 6640 कंप्यूटर शिक्षक भी अपनी मांगों को लेकर लगातर प्रदर्शन कर रहे हैं । पंजाब की भगवंत मान सरकार दरअसल असंवेदनशील सरकार है। आज पंजाब में कर्मचारी, शिक्षक हड़ताल पर हैं प्रदर्शन कर रहे हैं, आंदोलन कर रहे हैं लेकिन सरकार इस पर कोई भी सुनवाई नहीं कर रही है।


चुग ने कहा कि पंजाब में आप सरकार जिन वायदों को पूरा करने के नाम पर सत्ता में आई थीं आज उन वायदों से पूरी तरह विमुख हो चुकी है पंजाब का प्रत्येक वर्ग आम आदमी पार्टी को वोट देकर खुद को ठगा महसूस कर रहा है।



Comments


bottom of page