top of page
  • globalnewsnetin

भाजपा में जो काम करेगा वहीं कार्यकर्ता आगे बढ़ेगा: ओम प्रकाश धनखड़


चंडीगढ़: हरियाणा भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने बुधवार को झज्जर जिला के गांव कबलाना स्थित ग्रामीण परिवेश जॉय गांव में पार्टी के जिला अध्यक्षों और जिला प्रभारियों की अहम बैठक हुई। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सफलतापूर्वक नौ वर्ष के सेवाकाल पूर्ण होने के उपलक्ष्य में जून माह में आयोजित हुए कार्यक्रम व अभियानों की जिलावार प्रगति रिपोर्ट के साथ समीक्षा की गई। इसके उपरांत प्रदेश अध्यक्ष ने आगामी कार्यक्रमों और संगठनात्मक विषयों पर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में संगठन महामंत्री रविंद्र राजू, प्रदेश महामंत्री एवं विधायक मोहन लाल बडौली, डॉ पवन सैनी और एडवोकेट वेदपाल सहित जिला अध्यक्ष व जिला प्रभारी मौजूद रहे। हरियाणा भाजपा अध्यक्ष ने पार्टी द्वारा चलाई जा रही संगठनात्मक गतिविधियों का फीडबैक जिला अध्यक्षों और प्रभारियों से लिया। उल्लेखनीय है कि हरियाणा भाजपा अध्यक्ष धनखड़ जून माह में चले कार्यक्रमों व अभियानों व रैलियों की रिपोर्ट केंद्रीय नेतृत्व को सौपेंगे। बैठक के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने पत्रकार वार्ता को संबोधित किया।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने बताया कि मोदी सरकार के सफलतापूर्वक सेवाकाल के नौ वर्ष पूरे होने पर प्रदेशभर में जून के महीने में 21 तरह के बूथ स्तर से लेकर लोकसभा स्तर तक अभियान व कार्यक्रम चलाए गए। जिनमें लाभार्थी सम्मेलन, टिफिन बैठक, पुराने कार्यकर्ताओं से मिलन, संयुक्त मोर्चा सम्मेलन, मोदी जी के लोकप्रिय कार्यक्रम मन की बात सुनना, पीएम मोदी वर्चुअल रैली, सम्पर्क से समर्थन, प्रेस वार्ता , सोशल मीडिया इंफ़े सुलर, विकास तीर्थ यात्रा, लोकसभा रैली, प्रबुद्ध सम्मेलन, व्यापारी सम्मेलन जैसे अन्य कार्यक्रम सफलतापूर्वक हुए। इसके अलावा योग दिवस और श्यामा प्रसाद मुखर्जी बलिदान दिवस पर भी कार्यक्रम हुए।

प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि भाजपा ने 25 जून माह में लोकसभा स्तर की नौ सफल रैलियां की, एक ही दिन में लोकसभा स्तर की तीन-तीन रैलियां कराकर संगठन ने इतिहास रचा है जोकि अपने आप में एक रिकॉर्ड है। आज की बैठक में महासंपर्क अभियान, रैलियों को लेकर सभी जिला अध्यक्षों और जिला प्रभारियों से विस्तृत रूप से चर्चा की है। इसके अलावा आगामी योजनाओं को लेकर भी रणनीति बनाई गई है तथा संगठनात्मक विषयों पर चर्चा की गई है।

श्री धनखड़ ने कहा कि पौने चार लाख पन्ना प्रमुख बनाए जाने हैं जिनमें से लगभग सवा दो लाख पन्ना प्रमुखों का डाटा आ चुका है। उन्होंने बताया कि लोकसभा स्तर पर हरियाणा में 9 सफल रैलियां हुई हैं जो दसवीं बची है उसे भी जल्द ही कराया जाएगा। परिवार पहचान पत्र में आ रही दिक्कतों पर पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि नया काम शुरू करने में थोड़ी बहुत कठिनाईयां आना स्वाभाविक है। सरकार ने कुछ नए लोगों को दायित्व दिया है, शिविर लगाकर लोगों की शिकायतें दूर की जा रही हैं। धनखड़ ने कहा कि आयुष्मान कार्ड वर्ष 2011 के डाटा के आधार पर बनाए गए । जिस कारण कुछ परेशानियां आई। अब सरकार के पास परिवार पहचान पत्र के कारण रियल डाटा उपलब्ध है जिसका फायदा जनता को मिल रहा है।

कांग्रेस को भाजपा किस तरह की चुनौती मानकर चुनाव में उतरेगी के सवाल पर श्री धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस अपने घर में खुद की चुनौतियों से घिरी हुई पार्टी है। कांग्रेस की अपनी ही आंतरिक चुनौतियां ही बहुत है। अब वो पुरानी कांग्रेस नहीं रही जो अपने नेताओं व कार्यकर्ताओं को संभाल सके। अब कांग्रेस में कोई सामर्थ्य नहीं बचा है। संगठन तैयार करना भी कांग्रेस के लिए चुनौतीपूर्ण हो गया है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में वो सामर्थ्य है जो दिग्गजों को साथ लेकर चलने में सक्षम है। हर 15 घरों पर हमारा कार्यकर्ता अपने आपको पीएम मोदी का प्रतिनिधि मानकर सेवा भाव से कार्य कर रहा है। भाजपा संगठन यह अच्छी तरह जानता है कि एंटी-इनकम्बेंसी को इनकम्बेंसी में कैसे बदला जाता है। गुजरात में भाजपा 32 साल से भाजपा सेवा कर रही है। हमारी सरकारें अच्छा काम कर रही है, हमारा संगठनात्मक सामर्थ्य है। एक सवाल का जवाब देते हुए धनखड़ ने कहा कि टिकट के लिए सामान्य सा फार्मूला है और भाजपा की रीति-नीति भी है कि जो कार्यकर्ता मेहनत करेगा वो आगे बढ़ेगा। कार्यक्रम में पहुंचने पर झज्जर जिला अध्यक्ष विक्रम कादियान ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धनखड़ व अन्य नेताओं का स्वागत किया।

इस बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर , प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा प्रदेश महामंत्री एवं विधायक मोहनलाल बडोली, महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, महामंत्री पवन सैनी, मीडिया एवं सोशल मीडिया प्रमुख डा. संजय शर्मा उपस्थित रहे।

Comments


bottom of page