• globalnewsnetin

भाजपा की केंद्र सरकार की आढ़तियों के खिलाफ बदले की कार्रवाई के लिए बादल द्वारा निंदा


चंडीगढ़ (गुरप्रीत) : शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की निंदा करते हुए कहा कि वह पंजाब के प्रमुख आढ़तियों पर छापे मारे तथा वे उनके द्वारा दिया गया ‘किसान आंदोलन’ को समर्थन देने को छोड़ने पर मजबूर करने के अकेले उद्देश्य की निंदा की है। उन्होने कहा कि इस कदम से पंजाब में शांति तथा साम्प्रदायिक सौहार्द्र खराब होगा तथा केंद्र से अनुरोध किया बोलने की स्वतंत्रता के संवैधानिक अधिकार का इस्तेमाल कर सरकार के खिलाफ असहमति जताने वालों के खिलाफ प्रतिशोध की राजनीति शुरू करने के खिलाफ है।

यहां एक प्रेस बयान जारी करते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि केंद्रीय रिर्जव पुलिस बल(सीआरपीएफ) का उपयोग करके पंजाब आढ़तियां एसोसिएशन के कई पदाधिकारियों की इमारतों पर छापे मारे गए हैं। ‘ हम इस दमनकारी कार्रवाई की निंदा करते हैं तथा अपने आढ़ती भाईयों को आश्वस्त करते हैं कि हम ऐसे दमनकारी कार्रवाई के विरोध में उनका साथ देंगे।

सरदार सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि केंद्र सरकार भी संघवाद के सिद्धांत के खिलाफ जा रही है तथा इस हाल ही की कार्रवाई से राज्य की शक्तियां भी ले रही है। उन्होने कहा कि केंद्र को समाज के किसी भी वर्ग के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों को दुरूपयोग नही करना चाहिए। ‘ ऐस तरीके केवल लोगों को केद्र सरकार से विमुख कर देंगे तथा इसके बेहद खतरनाक दुष्परिणाम हो सकते हैं।

सरदार बादल ने केंद्र सरकार को भी आगाह किया कि वह ऐसा कोई काम न करे जो देश के संवैधानिक लोकाचार के खिलाफ हो। उन्होने पंजाबियों से अपील की है कि वे पंजाबियत के हित में एकजुट हों ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि राज्य में शंाति तथा साम्प्रदायिक सौहार्द्र को कोई खराब न कर सके।

 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube