• globalnewsnetin

भैंसों की मौत की घटना की जांच के आदेश


चंडीगढ़,(अदिति) - हरियाणा के विद्युत तथा नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने करनाल जिले के झींडा गांव में बिजली के तार टूटने से करंट लगकर हुई पांच भैंसों की मौत की घटना की जांच कर भैंसों के मालिक किसान को विभागीय तौर पर उचित मुआवजा देने के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि आज असंध क्षेत्र के झींडा गांव के किसान सूरत सिंह के पशु बाड़े में बिजली के तार टूट कर गिर गए थे। बाड़े में उस वक्त 12 भैंसें बंधी हुई थी। तार टूटने से करंट लगने पर पांच भैंसों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन अन्य पशु बुरी तरह से झुलस गए।

घटना को लेकर जब सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हुई तो विद्युत तथा नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने तुरंत संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को मामले की जांच कर उचित मुआवजा देने के निर्देश दिए।श्री सिंह ने बताया कि किसान अपने पूरे परिवार के साथ मिलकर खेती और पशुपालन करता है। यही किसान की जमा पूंजी होती है। सोशल मीडिया से मुझे किसान सूरत सिंह की भैंसों की करंट से मौत का समाचार मिला, जिस पर संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करते हुए जल्द से जल्द किसान को मुआवजा जारी करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

उधर किसान सूरत सिंह ने बताया कि किसान के लिए फसल की तरह पशु भी संतान की तरह से होते हैं। बिजली मंत्री श्री रणजीत सिंह जी की तरफ से मुझे फोन कर सांत्वना दी गई है और भरोसा दिलाया गया है कि जल्द ही कागजी कार्यवाही पूरी कर उचित मुआवजा दिलवाया जाएगा। सूरत सिंह बताया कि मामले को लेकर अधिकारियों को जानकारी दे दी गई थी, जिसके बाद पशु चिकित्सक के द्वारा भैंसों का पोस्टमार्टम करवाया गया है।

 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube