top of page
  • globalnewsnetin

मुख्यमंत्री द्वारा बाबा सेवा सिंह ठीकरीवाला के पैतृक गाँव में नर्सिंग कॉलेज स्थापित करने का ऐलान


मुख्यमंत्री भगवंत मान ने प्रजा मंडल लहर के महान नेता बाबा सेवा सिंह ठीकरीवाला के पैतृक गाँव ठीकरीवाल में लड़कियों के स्कूल को नर्सिंग कालेज में तबदील करने का ऐलान किया। मुख्यमंत्री बाबा सेवा सिंह ठीकरीवाल की 89वीं पुण्यतिथि के मौके करवाए समागम में शिरकत करने आए थे, ने कहा कि यह संस्था महान शहीद को सच्ची श्रद्धांजलि होगी, जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा की ख़ातिर अपनी जान कुर्बान कर दी। उन्होंने कहा कि इससे इलाके की लड़कियाँ इस संस्था में पढ़ कर मैडीकल शिक्षा के क्षेत्र में बढ़िया प्रदर्शन करेंगी। भगवंत मान ने कहा कि यह नर्सिंग कॉलेज जहाँ इलाके की लड़कियों के लिए रोज़गार के नये रास्ते खोलेगा, वहीं बेमिसाल विकास के नये युग की शुरुआत होगी।

मुख्यमंत्री ने लोगों को बाबा सेवा सिंह ठीकरीवाल की तरफ से अपने जीवन में जन सेवा के स्थापित किये उच्च आदर्शों पर चलने का न्योता दिया। उन्होंने कहा कि बाबा सेवा सिंह ठीकरीवाल ने कुलीन वर्ग के विरुद्ध लड़ाई लड़ी और देश को आज़ादी की राह पर चलाया। भगवंत मान ने लोगों को इस महान शहीद के पदचिन्हां पर चलते कुनबाप्रस्ती के रूप में नये पनपे साम्राज्यवाद के विरुद्ध लड़ाई लड़ने की अपील की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य के बहुमूल्य पानी को बचाने की ख़ातिर लगातार प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में पानी का स्तर तेज़ी से घट रहा है, इसलिए राज्य सरकार पानी के स्तर को रिचार्ज करने के लिए विश्व प्रसिद्ध माहिरों की सलाह ले रही है। भगवंत मान ने कहा कि जल्दी ही बरनाला जिले में पानी का स्तर ऊँचा उठाने के लिए पायलट प्रोजैक्ट शुरू किया जायेगा।

0 comments

Comments


bottom of page