top of page
  • globalnewsnetin

मुख्यमंत्री ने 'सशस्त्र सेना झंडा दिवस' पर भारतीय सेना व देशवासियों को दी शुभकामनाएं


मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने ‘सशस्त्र सेना झंडा दिवस’ के अवसर पर भारतीय सेनाओं व देशवासियों को अपनी शुभकामनाएं दी और उनके अदम्य साहस का सम्मान किया।

मुख्यमंत्री ने सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर आज यहां जारी एक संदेश में कहा कि एक सैनिक विभिन्न विपरीत परिस्थितियों में अपने अजेय पराक्रम से देश की सीमाओं को सुरक्षित रखने के प्रति सदैव तत्पर रहता हैं।

उन्होंने जवानों के अदम्य साहस व शौर्य को नमन करते हुए कहा कि हरियाणा में सैनिकों की वीरता व बलिदान की लंबी परंपरा रही है। आजादी से पहले व आजादी के बाद, हरियाणा के रणबांकुरों ने देश की रक्षा के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि कारगिल युद्ध में जिस प्रकार से हमारे वीर जवानों ने विपरीत परिस्थितियों में वीरता का परिचय देते हुए घुसपैठियों को सीमा पार खदेड़ा, उससे पूरे विश्व ने भारतीय सेना का लोहा माना। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार पूर्व सैनिकों, शहीदों के आश्रितों के कल्याण के प्रति वचनबद्ध है व उनके उत्थान के लिए निरंतर प्रयासरत है। मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार की दूरदर्शी योजना यानी अग्निपथ का जिक्र करते हुए कहा कि उक्त योजना देश की सेवा और राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए युवाओं को एक सुनहरा अवसर प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि योजना को लेकर प्रदेश के युवाओं में विशेष उत्साह है।

Comments


bottom of page