top of page
  • globalnewsnetin

मुख्य सचिव द्वारा कपूरथला में लार्ज फॉर्मेट फि़ल्म थियेटर को अपग्रेड करने की मंजूरी


चंडीगढ़ (गुरप्रीत) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के राज्य में विज्ञान, प्रौद्यौगिकी और नवाचार को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य के अंतर्गत पंजाब के मुख्य सचिव विजय कुमार जंजुआ ने आज पुष्पा गुजराल साइंस सिटी, कपूरथला में लार्ज फॉर्मेट फि़ल्म थियेटर को अपग्रेड करने के लिए हरी झंडी दे दी है। इस सम्बन्धी फ़ैसला आज यहाँ मुख्य सचिव की अध्यक्षता अधीन हुई साइंस सिटी की गवर्निंग बॉडी की बैठक के दौरान लिया गया।

मुख्य सचिव ने लार्ज फॉर्मेट फि़ल्म थियेटर को मौजूदा सिस्टम से हाई रेजोल्यूशन वाले फुल डोम डिजिटल इमर्सिव प्रोजेक्शन सिस्टम में अपग्रेड करने की मंजूरी भी दी है। उन्होंने कहा कि पुष्पा गुजराल साइंस सिटी (पीजीएससी) को मिशन पॉपुलर साइंस का नेतृत्व करने की जि़म्मेदारी सौंपी गई है। श्री जंजुआ ने कहा कि गवर्निंग बॉडी ने एक नई 3डी फि़ल्म ‘‘डायनो सफारी’’ की खरीद को मंज़ूरी दे दी है, जो आम लोगों और विद्यार्थियों के लिए जल्द ही लॉन्च की जाएगी।

उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार द्वारा मौजूदा वित्तीय वर्ष के दौरान 5 करोड़ रुपए मंज़ूर किए गए हैं, जिसमें से 4 करोड़ रुपए सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के दौरे के लिए पहले ही जारी किए जा चुके हैं।

0 comments

Comentários


bottom of page