top of page
  • globalnewsnetin

मेरी मिट्टी मेरा देश अभियान के तहत शहीद करतार सिंह सराभा के घर से मिट्टी एकत्रित कर कलश में डाली


चंडीगढ़ : भाजपा पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ के आह्वान पर पंजाब भर में 'मेरी माटी मेरा देश' अभियान की शुरूआत की जा चुकी है। इसी कड़ी में भाजपा प्रदेश महासचिव जीवन गुप्ता के नेतृत्व में 'मेरी माटी मेरा देश' अभियान के तहत भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने स्वतंत्रता संग्राम के सबसे कम उम्र के बलिदानी, क्रांतिकारी योद्धा और देशभक्त शहीद करतार सिंह सराभा के पैतृक गाँव सराभा के घर से मिट्टी लेकर भाजपा द्वारा लाए गए कलश में डाली। इस अवसर पर जीवन गुप्ता के साथ गुरदीप सिंह गोशा, जिला महामंत्री जगराओं कपिल गर्ग, गौरव खुल्लर, प्रदीप जैन, जिला अध्यक्ष किसान मोर्चा सुखवंत सिंह टिल्लू, गुरभेज सिंह, महिंदर देव आदि भी उपस्थित थे।

जीवन गुप्ता ने बताया कि प्रत्येक मंडल से हर बूथ पर से एक-एक चुटकी मिट्टी इकट्ठी कर अमृत कलश में डाली जाएगी और फिर इसे दिल्ली में नैशनल वार मैमोरियल के पास अमृत वाटिका के निरमं हेतु भेजा जाएगा। 'मेरी माटी मेरा देश अभियान की घोषणा देश के प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम के दौरान की गई थी। उन्होंने कहा था कि इस अभियान के दौरान वीरों को याद करने के लिए देशभर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस कार्यक्रम के माध्यम से भुला दिए गए स्वतंत्रता सेनानियों को याद करने की एक नई दृष्टि दी है।

जीवन गुप्ता ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर दिल्ली में बनने वाली अमृत वाटिका के लिए कलश में मिट्टी एकत्रित कर रहे हैं। दिल्ली में बन रही अमृत वाटिका के निर्माण कार्य में शहीदों के परिवारों, सामाजिक संस्थाओं सहित हर गाँव, वार्ड, मंडल, शक्ति केंद्र, बूथ आदि स्तर पर कार्यकर्त्ता घर-घर दस्तक दे रहे हैं और उन्हें इस मुहिम में जोड़ा जा रहा है। उन्होंने पार्टी द्वारा आगामी दिनों में निर्धारित किए गए कार्यक्रमों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी जी के 74वें जन्मदिवस पर भी भाजपा सप्ताह भर अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित करेगी, जिसमें ब्लड डोनेशन कैंप, पौधारोपण, मेडिकल कैंप, सेवा कार्य व सामाजिक बुराइयों के खिलाफ शपथ लेकर अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित करेगी।

Comments


bottom of page