top of page
  • globalnewsnetin

मोदी के पंजाब दौरे से पहले बवाल-किसानों ने खोला मोर्चा


देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 5 नवंबर को पंजाब दौरे पर आ रहे हैं जिस कारण सुरक्षा प्रबंध काफी कड़े किये जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि मोदी सीधे अमृतसर एयर पोर्ट पर लैंड करेंगे। असल में मोदी उस दिन हिमाचल दौरे पर जा रहे हैं परन्तु वहां जाने से पहले वह पंजाब में अमृतसर के ब्यास स्थित राधा स्वामी डेरे पर पहुंचेंगे। चुनाव को देखते हुए मोदी के दौरे को एक राजनीतिक दौरा समझा जा रहा है। मोदी के दौरे से पहले एक विवाद खड़ा हो गया है कि उनके दौरे के विरुद्ध किसानों ने मोर्चा खोल दिया है। यहाँ तक कि किसानों ने डेरा मुखी से भी उन्हें न मिलने का अनुरोध किया है।

प्रधानमंत्री शनिवार को हिमाचल पहुंच रहे हैं। हिमाचल में भी राधा स्वामी डेरा समर्थकों की गिनती काफी अधिक है। जिसे देखते हुए वह डेरा ब्यास पहुंच रहे हैं और डेरा मुखी से मुलाकात भी करेंगे, लेकिन किसान इसका विरोध करने का मन बना चुके हैं। किसानों ने घोषणा कर दी है कि वे पूरे पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुतले फूंकेंगे। किसानों ने इस प्रदर्शन को करने के साथ-साथ पंजाब के डेरा व धार्मिक संस्थानों के मुखियों से अपील की है कि वे प्रधानमंत्री से न मिलें। उनका कहना है कि प्रधानमंत्री किसानों व मजदूरों के पक्ष में नहीं है।

किसान नेता सरवण सिंह पंधेर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने लखीमपुर खीरी में गृह मंत्री के बेटे को बचाने के लिए किए प्रयास किया। दिल्ली में मरने वाले किसानों को अभी तक इंसाफ नहीं मिला है। जो भी वादे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किए थे, वे पूरे नहीं हुए हैं। जब भी प्रधानमंत्री पंजाब आएंगे, उनका विरोध किया जाएगा।

0 comments

Comments


bottom of page