• globalnewsnetin

मुख्यमंत्री के निर्देशों पर शूगरफैड द्वारा राज्य की 9 सहकारी चीनी मिलों को 100 करोड़ रुपए जारी


कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सहकारिता मंत्री को मिलों के द्वारा किसानों को तुरंत अदायगियां देने के लिए यकीनी बनाने के लिए कहा

चंडीगढ़, ( गुरप्रीत ):पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने गुरूवार को सहकारिता मंत्री को निर्देश दिए कि वह राज्य की 9 सहकारी चीनी मिलों के द्वारा किसानों की साल 2019 -20 के लिए अदायगियां तुरंत करना यकीनी बनाएं। चीनी मिलों को शूगरफैड द्वारा 100 करोड़ जारी किये गए।

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशों पर शूगरफैड द्वारा साल 2019 -20 के पिड़ाई सीजन के लिए किसानों को अदायगियां देने के लिए 100 करोड़ रुपए जारी किये गए हैं।

मुख्यमंत्री ने सहकारिता मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा को कहा कि वह सहकारी मिलों को निर्देश जारी करें कि किसानों के खातों में बिना किसी देरी के अदायगी करें।

100 करोड़ रुपए जारी करने से सहकारी चीनी मिलें साल 2019 -20 के पिड़ाई सीजन के बकाया पड़ी 486.23 करोड़ की राशि में से 349.05 करोड़ रुपए की अदायगी कर सकेगी। साल 2018 -19 के सीजन के लिए नवांशहर, बुढ्ढेवाल, मोरिंडा, फाजिल्का, गुरदासपुर, अजनाला, नकोदर, भोगपुर और बटाला की चीनी मिलों की तरफ से पहले ही भुगतान कर दिए गए हैं।

सहकारिता मंत्री स. रंधावा ने किसानों को विश्वास दिलाया कि साल 2019 -20 की बाकी बचती अदायगी का भी जल्द भुगतान कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि सहकारी चीनी मिलों के चीनी निर्यात सब्सिडी और बफर स्टाक के दावे के तौर पर भारत सरकार की तरफ से की जाने वाली 60 करोड़ रुपए की राशि का तुरंत भुगतान करने के लिए केंद्र के पास पहुँच की जायेगी जिससे गन्ना काश्तकारों के बनते बकाए की अदायगी जल्द से जल्द की जायेगी।

स. रंधावा ने किसानों के कल्याण के लिए राज्य सरकार की वचनबद्धता दोहराते हुये कहा कि कोरोना महामारी और लॉकडाऊन के कारण सरकारी राजस्व में भारी गिरावट के बावजूद गन्ना किसानों के बकाए का जल्द भुगतान करने के लिए हर संभव कोशिशें की जा रही हैं।

 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube