• globalnewsnetin

मुझे लोगों की तरह फर्जी पोस्ट डालने की आदत नहीं है, हम धरातल पर काम करने वालों में से हैं: अभय चौटाल


चंडीगढ़, 8 जून (गुरप्रीत) : इनेलो नेता चौधरी अभय सिंह चौटाला ने सोमवार को प्रेसवार्ता के दौरान भाजपा-जजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कोरोना की आड़ में जहां किसान को लूट लिया और व्यापारी का व्यापार खत्म कर दिया। सरकार 20 हजार करोड़ रुपए का राजस्व घाटा दिखाकर अतिरिक्त कर्ज का बोझ जनता पर लादने जा रही है। हजारों करोड़ रुपए के फर्जी बिलिंग करके लाखों लोगों की गाढ़े खून-पसीन की कमाई को खाने का काम कर रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री को श्वेत-पत्र जारी कर लोगों को बताना चाहिए कि इस कोरोना महामारी में कितना पैसा हुआ है और किस-किस मद में खर्च हुआ है। कोरोना पॉजीटिव के पीडि़त लगातार बढ़ रहे हैं, उन्हें समय पर न खाना दिया जाता और न ही इलाज किया जा रहा है, केवलमात्र औपचारिकता ही पूरी कर रहे हैं।

इनेलो नेता ने बताया कि सरकार द्वारा किसानों को आज भी लूटा जा रहा है, चने की खरीद नहीं हो रही, 20 हजार किसानों की सरसों घर पर पड़ी है व कागजों में 100 प्रतिशत गेहूं की अदायगी दिखा दी और असल में भुगतान अभी तक भी नहीं किया गया है। सरकार की ओपन मार्केट योजना किसानों के लिए संकट खड़ा कर रही है। आज भी पानीपत और करनाल का किसान जिसने यूपी में गन्ना डाला था, उनका सैकड़ों करोड़ बकाया रुपया फंसा पड़ा है। यही हालत आने वाले वक्त में धान में भी होगी। सरकार ने एमएसपी से बचने के लिए यह ओपन मार्केट योजना शुरू की है।

पत्रकारों द्वारा घरवापसी के सवाल का जवाब देते हुए इनेलो नेता ने बताया कि चौधरी देवी लाल की विचार धारा में लोगों ने अपना विश्वास व्यक्त करना शुरू कर दिया है जो किसी वजह से हमसे अलग हो गए थे और जो किसी गलतफहमी का शिकार होकर दूसरी पार्टी के लिए काम कर रहे थे आज वो लोग फिर ये जुडऩा शुरू हो गए हैं। उन्होंने बताया कि रविवार को भी जजपा के दो राज्यस्तरीय पदाधिकारियों ने अपने साथियों सहित इनेलो में अपनी आस्था जताई।

इनेलो नेता ने बताया कि आने वाले समय में इनेलो लोगों का विश्वास जीतने का काम करेगी और आने वाले समय में ऐसे हालात होंगे कि सभी लोग घरवापसी करेंगे और नए लोग हमारे साथ आएंगे, जिनकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते।

बरोदा उप-चुनाव पर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए इनेलो नेता ने कहा कि उप-चुनाव के नतीजे आपकी कलम को यह लिखने पर मजबूर कर देगी कि असली विपक्ष इनेलो है। उन्होंने कहा कि मैं प्रदेश सरकार को सरकार नहीं जुगाड़ मानता हूं और जुगाड़ ज्यादा दिन नहीं चल सकता। अगर कोई इस जुगाड़ से छुटकारा दिला सकता है तो वो केवलमात्र इनेलो ही है। उन्होंने बताया कि वो उप-चुनाव में लड़ेंगे, अपना उम्मीदवार खड़ा करेंगे और अपने उम्मीदवार के लिए दिन-रात मेहनत करेंगे।


 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube