• globalnewsnetin

मंडी तो न्यू ऐ चालैगी अर ख़रीद भी एमएसपी पै न्यू ऐ होगी , पर कांग्रेस का झूठ ना बिकेगा - धनखड़


कुरुक्षेत्र (ग्लोबल न्यूज़) भाजपा के 7 जिलों के मंडलाध्यक्षों की बैठक कुरुक्षेत्र के सैनी समाज भवन में आयोजित हुई। इस बैठक में 7 जिलों के मंडलाध्यक्षों सहित जिलाध्यक्षों, किसान मोर्चा अध्यक्षों ने भाग लिया। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने 3 कृषि अध्यादेशों के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा करते हुए उन्हें अध्यादेशों के बारे में किसानों को भी प्रेरित करने का गुरुमंत्र दिया। बैठक में उनके साथ प्रदेश संगठनमंत्री सुरेश भट्ट एवं महामंत्री एडवोकेट वेदपाल भी मौजूद रहे। बैठक की शुरूआत विधिवत् रूप से भारत माता, डा० शयामा प्रसाद मुखर्जी, प० दीन दयाल उपाध्याय के चित्रों पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर हुई। बैठक के उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते हुए ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि तीन कृषि बिल को लेकर कांग्रेस का झूठ कामयाब नहीं होने देंगे। कांग्रेस केवल नोटंकी कर रही है। कांग्रेसी विचार बदलू लोग हैं। जिन कानूनों का कांग्रेस विरोध कर रही है उन्हें उसने अपने घोषणा पत्र में लिखा हुआ है। 

उन्होंने राहुल और सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह धृतराष्ट्र पुत्रमोह में अपने अयोग्य पुत्र को राजा बनाना चाहता था उसी प्रकार एक माता अपने अयोग्य पुत्र को नेता बनाने के लिए झूठा संघर्ष करा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस केवल इंवेट पार्टी बनकर रह गई है। धनखड़ ने कहा कि प्रदेश के 14 लाख किसानों को 6 हजार रुपये की सम्मान निधि मोदी सरकार द्वारा उनके खाते में  दी गई है हम इन सभी किसानों तक जाएंगे  और इन किसानों द्वारा लोक कल्याण मार्ग पर प्रधानमंत्री को धन्यवाद पत्र भेजे जाएंगे। इस पत्र में किसानों द्वारा 1- प्रधानमंत्री का मंडी में MSP पर जीरी की खरीद के लिये 12500 करोड़ ₹ की व्यवस्था करने, 2- रबी का एमएसपी बढ़ाकर घोषित करने, 3- प्रदेश के किसानों के खातों में 6 हजार रुपए डालने, 4- प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना व आपदा राहत कोष के तहत किसानों को 5300 करोड़ का मुआवजा देने और 5- किसानों के हित में 3 कृषि विधेयक लागू करने जैसे 5 किसान हितैषी कार्य करने की एवज में धन्यवाद पत्र भेजे जाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस केवल झूठ फैलाने का काम कर रही है। एक ढोडा अयसर  ट्रैक्टर दो दो जगह जलाकर तो कही जलूस निकाल कर नोटंकी कर रही है। ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि धान का एक एक दाना खरीदा जाएगा। किसानो को चिंता करने की आवश्कता नही है। ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि यदि कांग्रेस किसानों की सच्ची हितैषी होती तो वह अपने राज में ही स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करती लेकिन कांग्रेस उसे पैरों तले दबाये बैठी रही । हुड्डा की खुद की रिपोर्ट लागू नहीं हुई । 

हरियाणा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि मोदी सरकार हरियाणा में किसानों का धान खरीदनें के लिए 12 हजार 500 करोड़ रूपये और मनोहर सरकार प्रदेश के किसानों की बाजरे की फसल खरीदने के लिए 660 करोड़ दें रही है l जबकि राहुल गाँधी हरियाणा में अपने साथ किसानों के लिए एक अट्ठनी भी ले कै नहीं आ रह्या l राहुल गांधी हरियाणा में झूठी अफवाहों को बढ़ाने व हरियाणा का माहौल खराब करने के लिए आ रहे हैं l झूठ की राजनीति के लिये शांति प्रिय हरियाणा की जनता, किसी को भी प्रदेश का माहौल बिगाड़ने की अनुमति नहीं देती है 

 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube