top of page
  • globalnewsnetin

यूएपीए एक्ट को खत्म करने के लिए अगले हफ्ते इनेलो हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करेगी और हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है कि हमें न्याय मिलेगा


नूंह. शनिवार को नूंह की अनाज मंडी में इनेलो के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का सम्मेलन किया गया। लोगों ने अभय सिंह चौटाला को पगड़ी, शाल और चांदी का मुकुट पहना कर सम्मानित किया। सम्मेलन में हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी और सभी ने यह संकल्प लिया कि अबकी बार इनेलो को मेवात की पांचों सीटें जीता कर भेजेंगे और अभय सिंह चौटाला को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाएंगे। इस मौके पर जेेजेपी के प्रदेश प्रधान महासचिव अमन अहमद ने जेजेपी को अलविदा कह इनेलो का दामन थामा।


अभय सिंह चौटाला ने मेवात वासियों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने आपके सिर्फ वोट लिए और उसके बाद सत्ता में आने के बाद मेवात की पूरी तरह से अनदेखी की और सिर्फ प्रदेश को लूटा। अब भी कांग्रेस के मेवात से तीन विधायक हैं लेकिन किसी एक भी विधायक ने आपकी आवाज जनता के सामने और विधानसभा में नहीं उठाई। उसके बाद अब बीजेपी की सरकार ने तो मेवात को तबाह करने की साजिशें रची। पूरे देश और प्रदेश के हमारे सामाजिक ताने-बाने को तोड़ने के लिए बीजेपी ने धर्म और मजहब की राजनीति करके आपसी भाईचारे को तोड़ने और माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। लेकिन मेवात के लोग बधाई के पात्र हैं कि उन्होंने आपसी भाईचारे को कायम रखा और बीजेपी और आरएसएस के लोगों को सबक सिखाने का काम किया। मैने विधानसभा में खुलकर कहा था कि मेवात में दंगों को भडक़ाने की साजिश किसी और की नहीं बल्कि बीजेपी और आरएसएस की थी। कांग्रेस और बीजेपी के नेता सिर्फ मेवात के लोगों के वोट लेने के लिए आते हैं लेकिन विकास खुद का करते हैं।


उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने नूंह में यूएपीए लगाया है। यूएपीए के तहत किसी को गिरफ्तार कर लिया जाता है तो उसे जमानत मिलने में दिक्कत आती है। मैने विधानसभा में मुख्यमंत्री से कहा था कि आप फिर से जानबूझकर मुस्लिमों को टारगेट कर रहे हो और हरियाणा प्रदेश को हिंदू और मुसलमान के नाम पर बांटना चाहते हो। यूएपीए एक्ट नूंह में तो आपने लगा दिया लेकिन जिस दिन नूंह की हिंसा हुई थी उसी दिन आपके गुरूग्राम के अंदर मस्जिद के इमाम को भी मार दिया गया था वहां पर यूएपीए क्यों नहीं लगाया? ये भेदभाव क्यों है? हैरानी की बात है कि कांग्रेस के तीन विधायक मेवात से चुन कर गए हैं लेकिन किसी ने भी इस मुद्दे को उठाने का काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि आप चिंता न करें इनेलो का एक एक कार्यकर्ता आपके साथ खड़ा है। इस यूएपीए एक्ट को खत्म करने के लिए अगले हफ्ते इनेलो हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करेगी और हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है कि हमे न्याय मिलेगा।


अभय सिंह चौटाला ने कहा कि जैसा आज मेवात की धरती पर मेवात के लोगों ने संकल्प लिया है कि पांचों सीटें इनेलो को जीता कर भेजेंगे तो आपसे एक वादा करके जाता हूं कि चौ. ओम प्रकाश चौटाला ने मुख्यमंत्री रहते मेवात के विकास के लिए एक बोर्ड बनाया था जिसे बाद की सरकारों ने निष्क्रिय कर दिया था उस बोर्ड को इनेलो की सरकार बनने पर फिर से सक्रिय किया जाएगा। प्राथमिकता पर मेवात के लोगों की समस्याओं को दूर किया जाएगा। मेवात के गांव-गांव में वाटर वर्क्स बनाकर पीने का स्वच्छ पानी देंगे, स्कूलों में अध्यापकों की कमी पूरा करेंगे और अच्छे स्कूल बनाएंगे, हर हेडक्वार्टर पर एक कालेज बनाएंगे, उच्च शिक्षा के लिए यूनिवर्सिटी बनाएंगे, जो मेडिकल कॉलेज अधूरा है उसे और बड़ा और आधुनिक बनाएंगे, खेतों में फसलों की सिंचाई के लिए नहर बनाएंगे और ट्यूबवेल के कनेक्शन देंगे, कटी हुई पेंशन ब्याज समेत देंगे और 7500 रूपए पेंशन देंगे, कटे हुए पीले कार्ड बनाएंगे, हर घर से एक युवा को रोजगार देंगे और साथ में जो कोई बेरोजगार रहेगा उसे रोजगार मिलने तक 21000 रूपए बेरोजगारी भत्ता देंगे, गरीब आदमी को चौ. देवीलाल आवास योजना के तहत 100 गज का पक्का मकान बना कर देंगे, हर घर को एक गैस की सिलेंडर मुफ्त देंगे साथ प्रत्येक गृहणी को हर महीने 1100 रूपए रसोई खर्च देंगे, बिजली का ऐसा मीटर लगाएंगे जिसका बिल 500 रूपए से ज्यादा नहीं आएगा। उन्होंने मौजूद लोगों से एक नारा लगवाया कि हरियाणा को बचाना है उस पर लोगों ने कहा कि परिवर्तन लाना है।


0 comments

Comentarios


bottom of page