top of page
  • globalnewsnetin

राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने की ‘एट होम’ समारोह की मेजबानी


पंजाब के राज्यपाल और प्रशासक, केंद्र शासित प्रदेश, चंडीगढ़, श्री बनवारीलाल पुरोहित ने भारत के 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पंजाब राजभवन, चंडीगढ़ के लॉन में विशिष्ट अतिथिगणों के लिए वार्षिक ‘एट होम’ समारोह का आयोजन किया।

इस समारोह की शुरूआत शाम लगभग 4.00 बजे राज्यपाल के आगमन के साथ हुई जिस दौरान बालिकाओं के एक स्कूल बैंड ने राज्यपाल का औपचारिक स्वागत किया गया।

74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पंजाब राजभवन को बहुत ही आकर्षक और शानदार ढंग से सजाया गया था जहां समाज के विभिन्न क्षेत्रों व वर्गों से आमंत्रित प्रतिष्ठित लोग एकत्रित हुए। इस दौरान राज्यपाल ने उपस्थित अतिथियों का अभिनन्दन किया और उन्हें अपनी शुभकामनाएं दीं।

उत्तर क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र (एन.जेड.सी.सी.) के कलाकारों द्वारा पहली बार पंजाब राजभवन, चंडीगढ़ में ‘एट होम’ समारोह में एक सुंदर सांस्कृतिक प्रस्तुति पेश की गई। नॉर्थ जोन के कलाकारों को बढ़ावा देने की इस पहल को उपस्थित अतिथिगणों ने खूब सराहा। राष्ट्रीय खेल पुरस्कार विजेताओं, प्रतिष्ठित खिलाड़ियों और दिव्यांगजनों की विशेष उपस्थिति भी इस समारोह में पहली बार देखने को मिली।

इस दौरान समारोह में हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर, संसद सदस्य श्रीमती किरण खेर, पंजाब के कैबिनेट मंत्री श्री अमन अरोड़ा, हरियाणा विधानसभा के स्पीकर श्री ज्ञानचंद गुप्ता, चंडीगढ़ के नवनिर्वाचित मेयर श्री अनूप गुप्ता, राज्यपाल की प्रधान सचिव श्रीमती राखी गुप्ता भंडारी, प्रशासक यू.टी. चंडीगढ़ के सलाहकार श्री धर्मपाल, एडिशनल सॉलिसीटर जनरल, भारत सरकार, श्री सत्य पाल जैन, डीजीपी पंजाब श्री गौरव यादव, डीजीपी चंडीगढ़ श्री प्रवीर रंजन, सशस्त्र बलों के अधिकारी, विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपति, विभिन्न बोर्डों और निगमों के अध्यक्ष, डॉक्टर, पत्रकार, उद्योगपति, पंजाब और चंडीगढ़ के सिविल व पुलिस प्रशासन से जुड़े अधिकारीयों सहित अन्य प्रतिष्ठित नागरिक उपस्थित थे।

0 comments

Comments


bottom of page