top of page
  • globalnewsnetin

रेलवे मालगाड़ियों के लिए अलग से डेडिकेटिड फ्रेट कॉरिडोर के बनने से कनेक्टविटी और बेहतर होगी- विज


हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि रेलवे मालगाड़ियों के लिए अलग से डेडिकेटिड फ्रेट कॉरिडोर बनने से कनेक्टविटी और बेहतर होगी। उन्होंने कहा कि अम्बाला में फ्रेट कॉरिडोर का भी हब बनना चाहिए क्योंकि अम्बाला की कनेक्टविटी हर दिशा से है और कई राज्यों से अम्बाला का मार्ग जुड़ा हुआ है।


श्री विज ने आज अंबाला में डेडिकेटिड फ्रेट कॉरिडोर कारपोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा जीटी रोड के ऊपर रेलवे गर्डर लांचिंग के कार्य का निरीक्षण किया। आधुनिक तकनीक से बिना जीटी रोड को ब्लॉक किए रोड के ऊपर डाले जा रहे इस कार्य की गृह मंत्री अनिल विज ने प्रशंसा की और पूरी कार्यप्रणाली की जानकारी भी ली।


उन्होंने कहा कि सरकार ने रेलवे के साथ-साथ रोड नेटवर्क को मजबूती प्रदान की है, जहां नई सड़कें बनी हैं वहीं सड़कों को फोरलेन से सिक्स लेन भी बनाया गया है। इसी प्रकार, श्री विज ने रेलवे अधिकारियों से कहा कि रेलवे लगातार तरक्की कर रहा है और ट्रेनों को रफ्तार मिलने से देश भी तरक्की के मार्ग पर अग्रसर है। उन्होंने रेलवे अधिकारियों से प्रोजेक्ट को लेकर चर्चा करते हुए बताया कि रेलवे से उनका विशेष प्रेम है क्योंकि उनके पिता जी रेलवे में कार्यरत थे और उनका बचपन रेलवे कालोनी में ही बीता है।


बिना ब्रेक लंबी दूरी तक दौड़ेंगी मालगाड़ियां

0 comments

Comments


bottom of page