• globalnewsnetin

राखी के त्योहार पर मिठाईयां और राखियां खरीदने के मौके पर मास्क मुफ़्त देने की सलाह-मुख्यमंत्री


चंडीगढ़, (गुरप्रीत) :पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने राज्य में मिठाईयां बेचने वालों और अन्य दुकान मालिकों को राखी के त्योहार पर ग्राहकों को मुफ़्त मास्क मुहैया करवाने की सलाह दी है। 

मुख्यमंत्री इससे पहले ऐलान कर चुके हैं कि राज्य में रविवार को लॉकडाऊन लागू होने के बावजूद राखी के त्योहार की पूर्व संध्या पर 2 अगस्त को हलवाईयों की दुकानों खोलने की इजाज़त होगी और आज इस ऐलान के चार दिन बाद मुख्यमंत्री ने दुकानदारों को यह अपील की है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि डिप्टी कमीशनरों को अपने-अपने जिलों में मिठाई की दुकानों के मालिकों को ग्राहकों की तरफ से मिठाई खरीदने के मौके एक जोडा मास्क का मुफ़्त देने की सलाह देने के लिए कहा गया है जिससे लोगों में मास्क का प्रयोग को और ज़्यादा उत्साहित किया जा सके। इसी तरह की सलाह अन्य दुकान मालिकों को भी दी जा सकती है कि राखियों की खरीद के मौके पर ग्राहकों को मुफ़्त मास्क बाँटे जाएँ।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा राज्य में कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए मास्क के प्रयोग को सक्रियता से प्रचार किया जाये क्योंकि राज्य में पिछले कुछ हफ़्तों से कोविड केस तेज़ी से बढ़ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि लाजि़मी तौर पर मास्क पहनने का उल्लंघन करने पर जुर्माने में विस्तार करके पहले ही सावधान किया जा चुका है। अपने घरों में से बाहर निकलने के मौके पर मास्क न पहनने वालों पर जुर्माना लगाने में पहले राज्योंं में शुमार पंजाब में इस समय पर उल्लंघन किये जाने पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया जा रहा है। हालाँकि, बहुत से जिलों में बड़े स्तर पर उल्लंघन की रिपोर्टें आ रही हैं जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि लोगों ने जि़म्मेदारी वाला रवैया न दिखाया तो जुर्माना राशि में विस्तार किया जायेगा। 

मुख्यमंत्री ने हाल ही में स्वास्थ्य विभाग को बस अड्डों और अन्य ऐसे सार्वजनिक स्थानों पर मास्क मुहैया करवाने वाली मशीनों लाने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा गरीबों को राशन किटें देने के मौके पर मुफ़्त मास्क भी बाँटे जा रहे हैं। 

 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube