• globalnewsnetin

मुख्यमंत्री-राज्यपाल ने पूर्व प्रधानमंत्री को दी श्रद्धांजलि


शिमला (अच्युत धवन) हिमाचल के मुख्यमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री पी.वी. नरसिम्हा राव को श्रद्धांजली अर्पित की

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज भारत के 9वें प्रधानमंत्री पी.वी. नरसिम्हा राव की जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजली अर्पित की।मुख्यमंत्री ने कहा कि देश पी.वी. नरसिम्हा राव को उनके द्वारा किए गए आर्थिक सुधारों तथा व्यापार उदारीकरण के लिए सदैव स्मरण करेगा।राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आज राजभवन में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री पी.वी. नरसिम्हा राव की जन्मशती समारोह के अवसर पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। राजभवन के अधिकारियों व कर्मचारियों ने भी पूर्व प्रधानमंत्री को पुष्पांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर राज्यपाल ने पूर्व प्रधानमंत्री द्वारा प्रदान की गई सेवाओं को स्मरण किया तथा कहा कि वह केवल एक महान राजनेता ही नहीं, बल्कि बुद्धिजीवी, दूरदर्शी तथा देश की अर्थव्यवस्था में सुधार करने वाले प्रधानमंत्री थे। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री ने प्रदेश के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री तथा देश के प्रधानमंत्री के रूप में सेवा प्रदान करते हुए अपनी गहरी छाप छोड़ी है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने नरसिम्हा राव द्वारा किए गए सुधार कार्यों को आगे बढ़ाया तथा आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को प्रगति पथ पर आगे ले जाते हुए आर्थिक सुधार की दिशा में नए कदम उठा रहे हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री से अपने संबंधों को स्मरण करते हुए राज्यपाल ने कहा कि विभिन्न मुद्दों पर प्रस्तुति देने के दृष्टिगत उन्होंने कई बार सिकंदराबाद के सांसद रह चुके पी.वी. नरसिम्हा राव से मुलाकात की।

 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube