• globalnewsnetin

राहुल गांधी जी के आने की आहट से ही भाजपा सरकार बौखला गई


महेंद्रगढ़ (अदिति) हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा सरकार के कृषि विरोधी कानूनों के खिलाफ किसानों को अपना समर्थन देने के लिए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी 5 अक्टूबर से हरियाणा प्रदेश का दौरा करेंगे। राहुल गांधी के आने की आहट से ही भाजपा सरकार बौखला गई है। हर मोर्चे पर विफल साबित हो चुकी इस सरकार को अब राहुल गांधी जी के आने का डर और खौफ सता रहा है। श्री राहुल गांधी जी के दौरे की रुपरेखा बनाने के लिए 3 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे नई दिल्ली स्थित गुरुद्वारा रकाबगंज रोड पर हरियाणा कांग्रेस की एक बैठक बुलाई गई। बैठक में पार्टी के सांसद, विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक व वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

यह बातें हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने महेंद्रगढ़ में कहीं। कुमारी सैलजा शुक्रवार को महेंद्रगढ़ में किसान-मजदूर बचाओ दिवस पर आयोजित ट्रैक्टर रैली और धरना प्रदर्शन में शामिल होने के लिए पहुंची थी। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए और उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी। शुक्रवार को पूरे हरियाणा प्रदेश में जगह-जगह भाजपा सरकार के कृषि विरोधी काले कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन आयोजित किए गए थे, जिनमें लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

कुमारी सैलजा ने कहा कि आज देश के ऊपर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। किसान मजदूर इस सरकार में त्रस्त है। चाहे वह उत्तर प्रदेश हो या हरियाणा प्रदेश हो, भाजपा शासित प्रदेशों में महिला उत्पीड़न के मामले लगातार तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। भाजपा सरकार द्वारा लाए गए तीन काले कानून हमारे कृषि बाहुल्य देश और हरियाणा प्रदेश के लिए खतरे की घंटी हैं। आज आम आदमी, मजदूर, किसान, व्यापारी, युवा की आवाज कोई सुनने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी जी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी जी उत्तरप्रदेश के हाथरस में दरिंदगी का शिकार हुई मृतक लड़की के परिजनों से मिलकर उनका दुख दर्द बांटना चाहते थे, लेकिन उनके साथ दुर्व्यवहार किया और उन्हें हिरासत में ले लिया गया। भाजपा सरकार लोकतंत्र का गला घोंटकर तानाशाही पर उतारू है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा सरकार के कृषि विरोधी कानूनों के खिलाफ किसानों को अपना समर्थन देने के लिए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद श्री राहुल गांधी जी 5 अक्टूबर से हरियाणा प्रदेश का दौरा करेंगे। उनके आने की आहट से ही भाजपा सरकार बौखला गई है। लोकतंत्र में सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है, लेकिन इस सरकार का लोकतंत्र में कोई विश्वास नहीं है। हर मोर्चे पर विफल साबित हो चुकी इस सरकार को अब राहुल गांधी जी के आने का डर और खौफ सता रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोगों में खुद इतनी हिम्मत नहीं है कि वह प्रदेश के लोगों के बीच जाकर अपनी बात रख सकें, आप सभी ने देखा कि किस तरह से बरोदा में जनता द्वारा हरियाणा सरकार के एक मंत्री का घेराव किया गया और उनसे जवाब मांगे गए, लेकिन उनके पास जवाब नहीं थे। अब यह लोग राहुल गांधी जी के दौरे से बौखलाए हुए हैं। कुमारी सैलजा ने बरोदा उपचुनाव पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बरोदा का उपचुनाव एकतरफा चुनाव है। कांग्रेस पार्टी बरोदा उपचुनाव में बड़े भारी अंतर से जीत दर्ज करेगी। बरोदा की जनता लगातार कांग्रेस पार्टी की विचारधारा का साथ देती आई है। इस उपचुनाव में कांग्रेस की जीत के साथ ही भाजपा सरकार की उलटी गिनती शुरू हो जाएगी। इस दौरान विधायक राव दान सिंह, पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह, हरीओम कौशिक, जसवंत सहरावत, राव अर्जुन सिंह, सुनीता वर्मा, संजय पटीकरा, रामौतार गुर्जर, सतेंद्र पार्षद समेत बड़ी संख्या में पार्टी नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube