• globalnewsnetin

राहुल गांधी फिर विज के निशाने पर


चंडीगढ़ (अदिति ) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा बीजेपी सरकार की उपल्धियां गिनाने को लेकर प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी डिप्रेशन के शिकार हैं। इसीलिए वह आए दिन ट्विटर पर ऊट पटांग ट्वीट करते रहते है।

उन्हें किसी अच्छे हस्पताल जाकर अपना इलाज करवाना चाहिए। 

वहीं आगामी 29 जुलाई को राफेल विमान अंबाला छावनी के एयर बेस पर पहुंच रहा है। इसको लेकर अनिल विज ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह समूचे देश के लिए गौरव की बात है कि राफेल विमान आ चुका है और खासकर अंबाला वासियों के लिए यह और भी अधिक गौरव की बात है क्यूंकि यह अंबाला छावनी के एयर बेस पर पहुंच रहा है।

गृहमंत्री अनिल विज ने बताया कि हरियाणा को नशा मुक्त बनाने के लिए हमने हरियाणा नारकोटिक ब्यूरो बनाया है। जिसका कार्य सिर्फ और सिर्फ हरियाणा को नशा मुक्त बनाना होगा। इसके इलावा खास तौर पर नशा तस्करों पर लगाम कसी जाएगी।

 उन्होंने बताया कि जब वह गृहमंत्री बने थे तो अपनी प्राथमिकताएं गिनाते हुए सबसे पहले नंबर पर उन्होंने कहा था की हरियाणा से नशे का समूल नाश करेंगे और इसके लिए अलग से फोर्स खड़ी करेंगे। विज ने कहा क्योंकि रेगुलर फोर्स यह काम नियमित रूप से नहीं कर सकती इसलिए हमने एक डेडीकेटेड फौज खड़ी की है जिसे हरियाणा नारकोटिक ब्यूरो नाम दिया गया है और जिसका काम सिर्फ नशे को पकड़ना, नशे का कारोबार करने वालों को पकड़ना होगा। उसके लिए एडीजीपी श्रीकांत जाधव को उसका प्रमुख बनाया गया है और करनाल के मधुबन में उसका हेड क्वार्टर बनाना तय किया गया है। उन्होंने बताया कि 380 कर्मचारी इसके लिए सेंक्शन किए गए हैं, भर्ती करने के लिए रिक्रूटमेंट बोर्ड को लिखा जा रहा है लेकिन तब तक रेगुलर फोर्स से कर्मचारी-अधिकारी मुहैया कराए जा रहे हैं। इसमें एक डीआईजी होगा, दो एसपी होंगे और बाकी नीचे का सारा स्टाफ होगा। विज ने बताया कि पूरे हरियाणा को तारा भागों में बांटा गया है हर भाग में इसकी एक यूनिट होगी विज ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इसके बहुत अच्छे नतीजे निकलेंगे। हरियाणा देश का पहला ऐसा राज्य है जिसमें इस प्रकार से नारकोटिक ब्यूरो बनाया गया है। 

 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube