• globalnewsnetin

विज ने अस्पताल से ही स्वास्थ्य विभाग में ठेके कर्मचारियों को दी खुशखबरी


अस्पताल से ही मिली तीन माह की राहत

चंडीगढ़ (अभिनव कालरा) स्वास्थ्य विभाग में ठेके कर्मचारियों को विज की चोट रास आ गयी।अस्पताल से ही विज से उन्हें तीन माह की राहत मिल गयी है। स्वास्थ्य विभाग में ठेके पर लगे जिन 11 हजार कर्मचारियों को अब निकला नहीं जायेगा। इन कर्मचारियों पर छंटनी की तलवार लटक रही थी। हरियाणा सरकार ने इन कर्मच‍ारियों को तीन महीने की राहत दे दी है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने इनकी सेवाएं 30 सितंबर तक जारी रखने का आदेश जारी कर दिया है। ऐसे चर्चा है कि सर्व कर्मचारी संघ का दबाव काम कर गया।

जांघ की हड्‌डी में फ्रेक्चर होने के कारण निजी अस्पताल में भर्ती हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आईसीयू से बाहर आने के बाद वहीं से ही काम शुरू कर दिया। उन्होंने आईसीयू से बाहर आते ही सबसे पहले 11 ठेका कर्मचारियों को फिलहाल तीन माह के लिए राहत दे दी है। अब ये कर्मचारी 30 सितंबर तक अपनी ड्यूटी पर बने रहेंगे।

कर्मचारियों को एक जुलाई से हटाए जाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से आदेश जारी किए जा चुके थे। जिसके बाद से कर्मचारी आंदोलन भी कर रहें हैं। विज ने इन कर्मचारियों को तीन माह और ड्यूटी पर बनाए रखने के लिए गृह विभाग के एसीएस, मेडिकल एजुकेशन के एसीएस और स्वास्थ्य विभाग के एसीएस को पत्र लिख दिया है। जिसमें उन्होंने अस्पतालों में सिक्योरिटी गार्ड को तीन माह और लगाए रखने के साथ होम गार्डों को कंटेनमेंट जोन में तैनात करने के आदेश दिए हैं।

विज ने पूर्व में आदेश जारी किया था कि अस्पतालों में 3200 प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड की जगह होम गार्ड लगाए जाएं। स्वास्थ्य मंत्री विज ने बताया कि आईसीयू से बाहर आने के बाद पूरी रिपोर्ट ली गई। जिसके बाद इन कर्मचारियों कार्यकाल तीन माह बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं।

 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube