top of page
  • globalnewsnetin

संत-महात्माओं के विचार आज भी पथ-प्रदर्शक का कार्य करते हैं: मुख्यमंत्री


हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल अपने जन संवाद कार्यक्रम के दौरान सोमवार को भिवानी जिले के गांव दिनोद स्थित राधा स्वामी आश्रम में पहुंचे। उन्होंने ताराचंद महाराज की समाधि पर माथा टेका और उनके चित्र के समक्ष पुष्प अर्पित किए। इस दौरान परम संत हजूर कंवर साहेब जी महाराज, कृषि मंत्री जेपी दलाल, सांसद धर्मबीर सिंह, राई से विधायक मोहन लाल बड़ोली, पूर्व विधायक शशि परमार भी मौजूद रहे।

इस दौरान मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हजूर कंवर साहेब जी महाराज से बातचीत करते हुए कहा कि समाज के उत्थान व सामाजिक बुराइयों को दूर करने में संतों का बड़ा अहम योगदान होता है। इसके साथ-साथ सरकार की अनेक ऐसी सामाजिक कल्याणकारी योजनाएं होती हैं, जिनके सही क्रियान्वयन में संत लोगों का संदेश बहुत ही कारगर साबित होता है। उन्होंने कहा कि कन्या भ्रूण हत्या की रोकथाम और नशे से दूर रहने आदि सामाजिक बुराइयों को मिटाने के लिए संत महात्माओं के द्वारा दिए गए संदेश का जनमानस के पटल पर बड़ा ही सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इस दौरान हजूर कंवर साहेब जी महाराज ने बताया कि उन्होंने अपने अनुयायी को सदाचार का पालन, नशे से दूर रहने, मांस आदि से दूर रहना, कन्या भ्रूण हत्या न करना सहित प्राकृतिक खेती को अपनाने का भी संकल्प दिलवाया है। अपने प्रवचनों के माध्यम से उनका प्रयास है कि समाज खुशहाल व समृद्ध हो।वहीं दूसरी और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल बाबा धूनी वाला मंदिर परिसर में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में पहुंचे। यहां भी मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने बाबा धूनी वाला की समाधि पर माथा टेका और उसके बाद मंदिर परिसर में जन संवाद कार्यक्रम में पहुंचे।


इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि उनका प्रयास है कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का हर पात्र व्यक्ति को लाभ मिले। इसी के चलते उन्होंने जन संवाद कार्यक्रमों का आयोजन किया है ताकि ग्रामीणों के बीच में जाकर उनसे सीधी बात कर सकें। संवाद कार्यक्रम में पहुंचने से पहले मुख्यमंत्री विक्टोरिया क्रॉस मेडल विजेता द्वितीय विश्व युद्ध के शहीद हुए छल्लूराम के निवास स्थान पर पहुंचे और उनके परिजनों से बात की।

0 comments

Comments


bottom of page