• globalnewsnetin

सतत् विकास लक्ष्यों सम्बन्धी पुरस्कारों के विजेताओं का 28 सितम्बर को किया जाएगा ऐलान


चंडीगढ़, (गुरप्रीत) : पंजाब योजनाबंदी विभाग द्वारा संयुक्त राष्ट्र विकास प्रोग्राम के सहयोग से दिए जाने वाले सतत् विकास लक्ष्यों सम्बन्धी पुरस्कारों (सस्टेनेबल डिवेल्पमैंट गोल्ज़ एक्शन ऐवॉर्डज़) का 28 सितम्बर को ऑनलाइन ऐलान किया जाएगा। 

इस सम्बन्धी पंजाब सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि इन पुरस्कारों के विजेताओं का ऐलान 28 सितम्बर को शाम 4 बजे करवाए जा रहे एक ऑनलाइन प्रोग्राम में किया जाएगा, जो कि फेसबुक और यूट्यूब पर लाइव प्रसारित किया जाएगा। यह समागम पंजाब योजनाबंदी विभाग और संयुक्त राष्ट्र विकास प्रोग्राम द्वारा साझे रूप में करवाया जा रहा है। पंजाब की मुख्य सचिव विनी महाजन, संयुक्त राष्ट्र विकास प्रोग्राम की भारत प्रतिनिधि नाडिया राशिद और योजनाबंदी विभाग के प्रमुख सचिव जसपाल सिंह समागम में शामिल होंगे। 

उन्होंने बताया कि यह अवॉर्ड उन सरकारी विभागों, एनजीओ, आम लोगों, कॉर्पोरेट, फाऊंडेशनज़, शिक्षा क्षेत्र और अन्य संस्थाओं को दिए जाने हैं, जिन्होंने आर्थिक तरक्की, सामाजिक बुनतर और कल्याण के लिए पहलकदमी, वातावरण स्थिरता, सभी को साथ लेकर चलने वाली भावना के अलावा एकीकरण, आपसी साझ और साझे कार्यों में राज्य में स्थिर तरक्की के लिए कोशिशें की हैं। इन पुरस्कारों बाबत सभी विवरण ह्यस्रद्द-ड्ड2ड्डह्म्स्रह्य.ष्शद्व वैबसाईट पर भी उपलब्ध हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि इन पुरस्कारों के लिए नामांकन सितम्बर 2020 के पहले हफ्ते में माँगे गए थे और बहुत से नामांकन विभाग को प्राप्त हुए हैं। तय किए गए मापदण्डों के अनुसार जिन नामांकनों ने उत्तम काम किए होंगे उनको विभिन्न कैटागिरीज़ में अवॉर्ड दिए जाएंगे। 

 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube