top of page
  • globalnewsnetin

सभी सरकारी स्कूलां में हरियाणा राज्य रैडक्रास के द्वारा 3300 निःशुल्क फर्स्ट एड बॉक्स


चंडीगढ़: बच्चे राष्ट्र के कर्णधार और उज्जवल भविष्य हैं इनका सही ढंग से रखरखाव करना सही संस्कार देना और इन्हे सुशिक्षित बनाना हम सबका दायित्व बनता है ।

हरियाणा के राज्यपाल एवं भारतीय रेडक्रास सोसायटी, हरियाणा राज्य शाखा के प्रधान श्री बंडारू दत्तात्रेय ने यह उद्गार आज राजभवन हरियाणा में उनके द्वारा हरियाणा प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में हरियाणा राज्य रेडक्रॉस सोसाइटी के द्वारा 3300 निःशुल्क फर्स्ट एड बॉक्स के ट्रक को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करने के दौरान आपसी संवाद में व्यक्त किए ।

उन्होंने कहा कि हरियाणा राज्य रेडक्रॉस शाखा द्वारा सरकारी स्कूलों में भेजे जा रहे फर्स्ट एड बॉक्स बहुत ही सराहनीय और अच्छी सोच का कार्य है। स्कूलों में खेलने के दौरान या अचानक किसी वजह से यदि छोटे बच्चों को कोई चोट आ जाती है तो उस समय यह बॉक्स प्राइमरी सहायता प्रदान करने में कारगर सिद्ध होंगे। सोसाइटी के महासचिव श्री मुकेश अग्रवाल ने बताया कि हरियाणा के प्रत्येक जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालयों में 75-75 फर्स्ट एड बॉक्सों को जिले के ग्रामीण स्तर के सरकारी स्कूलों में वितरित किये जायेगें। उन्होंने कहा कि किसी आपदा के समय दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति को प्राथमिक सहायता प्रदान कर फर्स्ट एड बॉक्स के द्वारा उसकी मरहम पटटी करके उसके जीवन को बचाने में सहायक होंगे। इस अवसर पर राज्यपाल हरियाणा के प्रधान सचिव श्री अतुल द्विवेदी, भा0प्र0से0, भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी हरियाणा शाखा की उपाध्यक्ष, श्रीमती सुषमा गुप्ता, महासचिव डॉ मुकेश अग्रवाल, श्री जगन्नाथ बैंस, नियंत्रक, हरियाणा राजभवन, रामाशीश मंडल कार्यक्रम अधिकारी, दीपक नासा अधीक्षक, विजय कुमार प्रचार अधिकारी तथा हरियाणा राजभवन के अन्य गणमान्य अधिकारीगण भी उपस्थित थे ।

Comments


bottom of page