• globalnewsnetin

सरकार के साथ धोखाधड़ी करने वाले रोहित जैन के विरुद्ध मामला दर्ज-आशु


चंडीगढ़ (गुरप्रीत) उत्तर प्रदेश और बिहार से सस्ती धान की फ़सल लाकर पंजाब की मंडी में एम.एस.पी. पर बेचकर पंजाब सरकार के साथ धोखाधड़ी करने वाले रोहित जैन उर्फ लाडा और अन्यों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के अतर्गत पुलिस द्वारा खाद्य एवं नागरिक आपूत्ति विभाग की सिफारिश पर केस दर्ज कर लिया गया है। उक्त जानकारी पंजाब के खाद्य एवं नागरिक आपूत्ति मंत्री श्री भारत भूषण आशु ने आज यहाँ एक प्रैस बयान के द्वारा दी।

श्री आशु ने बताया कि उनको सूचना मिली थी कि खन्ना जी.टी.डी. रोड पर स्थित वॉटसन इंजीनियरिंग वर्कस नाम के गोदाम में अन्य राज्यों से लाकर धान की फ़सल को स्टोर किया गया है, जिसे राज्य की मंडियों में एम.एस.पी. पर बेचकर पंजाब सरकार को चूना लगाया जाना है, जिस पर उन्होंने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में टीम गठित की है, जिसकी तरफ से उक्त गोदाम में छापा मारकर 40 किलो भरती के 3399 धान के थैले बरामद किए गए और जिन बोरियों में यह धान की फ़सल रखी गई थी, उन पर उत्तर प्रदेश और बिहार का मार्का लगा हुआ था।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा इस गोदाम से कुछ अन्य दस्तावेज़ भी मिले हैं, जिनमें धान की फ़सल अन्य गोदामों को भेजने और पैसों के लेन-देन सम्बन्धी जानकारी दर्ज की गई थी।

श्री आशु ने बताया कि चालू सीज़न के दौरान अब तक अन्य राज्यों से धान की फ़सल लाकर पंजाब बेचने के मामलों में 96 व्यापारियों और चालकों के विरुद्ध केस दर्ज करवाए जा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि नकली बिलिंग के द्वारा पंजाब सरकार को चूना लगाने की कार्यवाही में शामिल किसी भी व्यक्ति को बख़्शा नहीं जाएगा।

 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube